Atiq Ahmed Murder: गैंगस्टर अतीक अहमद (Atiq Ahmed) और उसके भाई अशरफ अहमद (Ashraf Ahmed) की बीते शनिवार देर रात को तीन अज्ञात बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी. तीनों आरोपियों को पुलिस ने रात को ही हिरासत में ले लिया था. हाल ही में उत्तर प्रदेश पुलिस ने तीनों आरोपियों को लेकर बड़ा खुलासा किया है. पुलिस ने बताया कि तीनों आरोपी पिछले काफी समय से एक दूसरे को जानते थे और तीनों का अपना-अपना आपराधिक इतिहास रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उन्होंने बताया कि अपराध की दुनिया में कदम रखने के बाद तीनों की आरोपियों की एक दूसरे से जान पहचान हुई थी. पुलिस ने आगे बताया कि तीनों आरोपी पिछले काफी समय से जुर्म की दुनिया में अपना नाम करने के लिए कुछ बड़ा करने की फिराक में थे. अतीक और अशरफ को लेकर मीडिया में चल रही कवरेज और जिस तरह से उमेश पाल और उसके दो सुरक्षा कर्मियों की हत्या की गई. उससे तीनों बेहद गुस्से में थे.


ये भी पढ़ेंः Atiq Ahmed Murder: अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की हत्या के बाद प्रयागराज में हाई अलर्ट, SWAT कमांडो तैनात


पुलिस ने आगे जानकारी देते हुए कहा कि कुछ दिन पहले ही तीनों ने फैसला लिया था कि अतीक और अशरफ की हत्या करके इसे सामाजिक न्याय साबित कर सकते हैं. इसलिए दोनों मीडिया कर्मी बनकर अतीक और अशरफ की हत्या की साजिश को अंजाम दिया. हत्या के बाद पुलिस को जिगाना मेड की पिस्टल और 32 बोर की पिस्टर बरामद हुई है. तीनों हथियार कहां से मिले पुलिस को इस बाद की भी जानकारी मिल गई है.


ये था पूरा मामला


आपको बता दें कि गैंगस्टर (Gangster) अतीक अहमद (Atiq Ahmed) और उसके भाई अशरफ अहमद (Ashraf Ahmed) की गोली मारकर हत्या कर दी है. दोनों माफिया पुलिस की कस्टडी में थे. अतीक अहमद 2005 के बसपा विधायक राजू पाल हत्याकांड और इस साल फरवरी में हुए उमेश पाल हत्याकांड में भी आरोपी था. बीते गुरुवार को गैंगस्टर से राजनेता बने अतीक अहमद का बेटा असद (Assad) मुठभेड़ में मारा गया था. यह वारदात बीते शनिवार प्रयागराज के एमएलएन मेडिकल कॉलेज परिसर के अंदर हुई, जहां उन्हें प्रयागराज (Prayagraj) में मेडिकल जांच के लिए ले जाया जा रहा था.


ये भी पढ़ेंः Atiq & Ashraf Ahmed shot dead: अतीक और अशरफ अहमद की गोली मारकर हत्या, मेडिकल के लिए ले जाते वक्त हुई फायरिंग


दोनों माफियाओं की हत्या के बाद उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) एक्शन मोड़ में नजर आए. इस घटना के बाद उन्होंने अधिकारियों को ग्राउंड पर जाने के आदेश जारी किए हैं. इस हत्याकांड के बाद उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में धारा 144 लागू कर दी गई है और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने सभी कार्यक्रम रद्द कर दिए हैं. उनका पूरा ध्यान इस घटना और राज्यों की कानून-व्यवस्था को सुचारू रखने में लगा हुआ है.