Atiq Ahmed Murder: अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की हत्या के बाद प्रयागराज में हाई अलर्ट, SWAT कमांडो तैनात
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1654357

Atiq Ahmed Murder: अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की हत्या के बाद प्रयागराज में हाई अलर्ट, SWAT कमांडो तैनात

Atiq Ahmed Murder: गैंगस्टर अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ अहमद की हत्या के बाद प्रयागराज समेत पूरे प्रदेश में धारा 144 लागू कर दी गई है. इसी के साथ आसपास के जिलों में फोर्स तैनात कर दी गई है. सीएम योगी एक्शन मोड़ में नगर आए और शहर में निगरानी बनाएं रखने के आदेश दिए.

Atiq Ahmed Murder: अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की हत्या के बाद प्रयागराज में हाई अलर्ट, SWAT कमांडो तैनात

Atiq Ahmed Murder: गैंगस्टर (Gangster) अतीक अहमद (Atiq Ahmed) और उसके भाई अशरफ अहमद (Ashraf Ahmed) की गोली मारकर हत्या कर दी है. दोनों माफिया पुलिस की कस्टडी में थे. अतीक अहमद 2005 के बसपा विधायक राजू पाल हत्याकांड और इस साल फरवरी में हुए उमेश पाल हत्याकांड में भी आरोपी था. तो वहीं, बीते गुरुवार को गैंगस्टर से राजनेता बने अतीक अहमद का बेटा असद (Assad) मुठभेड़ में मारा गया था. यह वारदात बीते शनिवार का प्रयागराज के एमएलएन मेडिकल कॉलेज परिसर के अंदर हुई, जहां उन्हें प्रयागराज (Prayagraj) में मेडिकल जांच के लिए ले जाया जा रहा था.

एक्शन में CM योगी, अधिकारियों को दिए ये निर्देश

माफिया अतीक अहमद और अशरफ अहमद की हत्या के बाद उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) एक्शन मोड़ में आ गए हैं. इस पूरी घटना के बाद उन्होंने अधिकारियों को ग्राउंड पर जाने के आदेश जारी किए हैं. योगी ने प्रमुख सचिव गृह संजय प्रसाद प्रयागराज जाने के निर्देश दिए हैं. अब प्रमुख सचिव गृह संजय प्रसाद, प्रयागराज में कमान संभालेंगे. इसी के साथ उन्होंने 75 जिले के डीएम और एसपी को निर्देश देते हुए कहा है कि शहर में निगरानी बनाएं रखें और कहीं भी भीड़ लगाना और फालतू इकट्ठा होने पर प्रतिबंधित कर दिया गया है.

ये भी पढ़ेंः Atiq & Ashraf Ahmed shot dead: अतीक और अशरफ अहमद की गोली मारकर हत्या, मेडिकल के लिए ले जाते वक्त हुई फायरिंग

प्रदेश के सभी जिलों में धारा 144 लागू

इस घटना के बाद प्रयागराज समेत पूरे प्रदेश में धारा 144 लागू कर दी गई है. इसी के साथ आसपास के जिलों में फोर्स तैनात कर दी गई है. सीएम योगी ने तत्काल उच्च स्तरीय बैठक बुलाई और पूरे मामले की उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए. मुख्यमंत्री ने तीन सदस्य जुडिशल कमिशन (न्यायिक जांच आयोग) के गठन के निर्देश भी दिए. साथ ही पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है. इसी के साथ अतीक और अशरफ की सुरक्षा में लगे 17 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है.

सीएम आवास की बढ़ाई गई सुरक्षा, कई जगहों पर अलर्ट

अतीक अहमद और अशरफ अहमद की हत्या के बाद योगी आदित्यनाथ के आवास की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. तो वहीं, उत्तर प्रदेश के कई जिलों में अलर्ट जारी कर दिया गया है. साथ ही विपक्षी दलों के कई नेता नेता नजरबंद हैं और पार्टी मुख्यालयों के बाहर भारी पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है. इस घटना के बाद पूरे उत्तर प्रदेश में सुरक्षा के खास इंतजाम किए जा रहे हैं. शहर के मुस्लिम बाहुल्य इलाकों में हाई अलर्ट कर दिया गया है किसी को भी घर से निकलने की इजाजत नहीं है.

प्रयागराज में पत्थरबाजी तो कहीं आतिशबाजी

अतीक और अशरफ की हत्या के बाद शहर में कई जगहों पर आतिशबाजी देखी गई. बीजेपी युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने विष्णुपुरी में की आतिशबाजी की. इतना ही नहीं युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष शिवांग मिश्रा ने आतिशबाजी कर लगाए जय श्री राम के नारे.

दोनों की हत्या योगी के कानून व्यवस्था की नाकामी

तो वहीं, सांसद और AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने अतीक अहमद और उसके भाई की हत्या मामले में को लेकर अपने बयान में कहा कि अतीक और उनके भाई पुलिस की हिरासत में थे. उन पर हथकड़ियां लगी हुई थीं. JSR के नारे भी लगाये गए. दोनों की हत्या योगी के कानून व्यवस्था की नाकामी है. एनकाउंटर राज का जश्न मनाने वाले भी इस हत्या के जिम्मेदार हैं, जिस समाज में हत्यारे हीरो होते हैं, उस समाज में कोर्ट और इंसाफ के सिस्टम का क्या काम?

अतीक अहमद की बीवी परवीन मौके पर पहुंची

बता दें कि अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन अब तक फरार चल रही थी. पति और देवर की मौत के बाद घटनास्थल पर पहुंची. वहां पहुंचते ही शाउस्ता बोली- मैं शाइस्ता हूं, मैं शाइस्ता हूं.