Haryana Election: आतिशी ने BJP के आरोपों पर कोर्ट में दायर की याचिका, जानें क्या है पूरा मामला!
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2453381

Haryana Election: आतिशी ने BJP के आरोपों पर कोर्ट में दायर की याचिका, जानें क्या है पूरा मामला!

Delhi News Live Update: दिल्ली की मुख्यमंत्री आतिशी ने भाजपा नेता प्रवीण शंकर कपूर द्वारा दायर मानहानि के मामले में सत्र अदालत में याचिका दायर की है. आतिशी ने आरोप लगाया था कि भाजपा ने AAP के 21 विधायकों को नकदी की पेशकश की थी, जिससे यह विवाद खड़ा हुआ. अदालत में सुनवाई सात अक्टूबर को होगी.

 Haryana Election: आतिशी ने BJP के आरोपों पर कोर्ट में दायर की याचिका, जानें क्या है पूरा मामला!

Delhi News: दिल्ली की मुख्यमंत्री आतिशी ने सोमवार को एक सत्र अदालत में भाजपा नेता द्वारा दायर मानहानि के मामले में उन्हें समन जारी करने के आदेश के खिलाफ याचिका दायर की. आतिशी ने कथित तौर पर दावा किया था कि आम आदमी पार्टी की सरकार को गिराने के लिए भाजपा ने आप के कई विधायकों को नकदी की पेशकश की थी, जिसके बाद उनके खिलाफ मानहानि का वाद दायर किया गया था.

न्यायाधीश विशाल गोगने के समक्ष एक याचिका दायर की
मुख्यमंत्री ने अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश विशाल गोगने के समक्ष एक याचिका दायर की, जिन्होंने भाजपा नेता प्रवीण शंकर कपूर को नोटिस जारी किया. आतिशी ने मजिस्ट्रेट अदालत द्वारा 28 मई को पारित उस आदेश के खिलाफ अपने वकील के माध्यम से सत्र न्यायालय का दरवाजा खटखटाया, जिसमें भाजपा प्रवक्ता कपूर द्वारा दायर आपराधिक मामले में उन्हें तलब किया गया था. कपूर ने आतिशी और दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर उन्हें बदनाम करने का आरोप लगाया गया था. सत्र अदालत ने कपूर को आतिशी के आवेदन पर सात अक्टूबर तक अपना जवाब दाखिल करने का निर्देश दिया, जब अदालत मामले में दलीलें सुनेगी.

ये भी पढ़ें: Delhi News: दिल्ली में अगले 6 दिन के लिए BNS की धारा 163 लागू, इन चीजों पर लगी रोक

आतिशी ने हॉर्स ट्रेडिंग का किया था दावा
आतिशी ने कथित तौर पर दावा किया था कि भाजपा ने 21 आप विधायकों से संपर्क किया था, और उनमें से प्रत्येक को भाजपा में शामिल होने के लिए 25 लाख रुपये की पेशकश की थी. आतिशी पर आप विधायकों की खरीद-फरोख्त के प्रयासों के बारे में झूठे दावे करने का आरोप लगाते हुए कपूर ने आपराधिक मानहानि की शिकायत के साथ अदालत का रुख किया था.

हरियाणा की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Haryana News in Hindi और पाएं Haryana latest news in hindi  हर पल की जानकारी । हरियाणा  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news