Ram Mandir Pran Pratishtha Live Streaming: जानें कब, कहां और कैसे देखें राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का LIVE टेलिकास्‍ट
Advertisement

Ram Mandir Pran Pratishtha Live Streaming: जानें कब, कहां और कैसे देखें राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का LIVE टेलिकास्‍ट

Ayodhya Ram Mandir Inauguration Live Streaming: रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा के लाइव प्रसारण के लिए अयोध्या में अलग-अलग जगहों पर लगभग 40 कैमरे लगाए गए हैं, जिनकी मदद से समारोह का लाइव प्रसारण किया जाएगा. 

Ram Mandir Pran Pratishtha Live Streaming: जानें कब, कहां और कैसे देखें राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का LIVE टेलिकास्‍ट

Ayodhya Ram Mandir Inauguration Live Streaming: 500 साल के इंतजार के खत्म होने में अब बस कुछ घंटों का समय बचा है. कल यानी 22 जनवरी को अयोध्या में रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा की जाएगी. इसके लिए आमंत्रित सभी मेहमानों के अयोध्या पहुंचने का सिलसिला शुरू हो चुका है. रामलला की प्राण प्रतिष्ठा में केवल वही लोग शामिल हो सकेंगे, जिन्हें इसका निमंत्रण मिला है. ऐसे में आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है. आप घर बैठे डीडी न्यूज और दूरदर्शन के राष्ट्रीय चैनल पर रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा का लाइव प्रसारण देख सकते हैं. 

रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा के लाइव प्रसारण के लिए अयोध्या में अलग-अलग जगहों पर लगभग 40 कैमरे लगाए गए हैं, जिनकी मदद से समारोह का लाइव प्रसारण किया जाएगा. प्रसारण अत्याधुनिक 4k तकनीक में किया जाएगा. प्राण प्रतिष्ठा समारोह का लाइव प्रसारण सुबह 11 बजे से शुरू होगा, जो दोपहर 1 बजे तक चलेगा. 

यहां देख सकते हैं रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की लाइव स्ट्रीमिंग 

- राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा का लाइव प्रसारण डीडी न्यूज, डीडी नेशनल चैनलों पर किया जाएगा. 
- कार्यक्रम का प्रसारण डीडी न्यूज, डीडी नेशनल के यूट्यूब चैनलों पर भी किया जाएगा. 
- डीडी अन्य न्यूज चैनल जो लाइव प्रसारण करना चाहते हैं उनके साथ भी लाइव प्रसारण का लिंक साझा करेगा.

ये भी पढ़ें- Ram Mandir: दिल्ली के कालकाजी मंदिर में हुई रामलला की प्राण प्रतिष्ठा, शोभायात्रा भी निकाली गई

8 हजार से ज्यादा मेहमान होंगे शामिल
राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा में PM नरेंद्र मोदी, UP के CM योगी आदित्यनाथ सहित देशभर के संत, राजनेता, अभिनेता और खेल जगत के कई दिग्गज शामिल होंगे. मिली जानकारी के अनुसार, इस कार्यक्रम के लिए लगभग 8 हजार लोगों को आमंत्रित किया गया है, जिसमें 4 हजार से ज्यादा संत शामिल हैं. 

प्राण प्रतिष्ठा का शुभ मुहूर्त
रामलला की प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी दिन सोमवार को होगी. इस दिन पौष माह की द्वादशी तिथी है. सोमवार को अभिजीत मुहूर्त, इंद्र योग, मृगशिरा नक्षत्र, मेष लग्न एवं वृश्चिक नवांश में होगा. रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए दोपहर12 बजकर 29 मिनट 8 सेकंड से लेकर 12 बजकर 30 मिनट 32 सेकंड तक का शुभ मुहूर्त रहेगा, जो केवल 84 सेकंड का है. 

Trending news