Ayodhya Ram Mandir: अयोध्या नगरी के साथ-साथ पूरे देश में चारों ओर रामलला की प्राणप्रतिष्ठा को लेकर उत्साह का माहौल है. अनेक प्रकार के जो कार्यक्रम अयोध्या में आयोजित हो रहे हैं. उसी के तर्ज पर छोटी काशी के छोटे और बड़े मंदिरों में भगवान श्री राम की प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम शुरू हो गए हैं. इसी कड़ी में मंदिरों को सजाया गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पूरे प्रदेश में राम नाम की धूम
हरियाणा के मंदिरों में भी रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर काफी धूम है. इसका उत्साह भी मनाया जा रहा है. मंदिरों में छप्पन भोग का प्रसाद लगाया गया है. यज्ञ हवन शुरू किए गए हैं. भगवान श्री राम की पूजा-अर्चना की जा रही है. भिवानी के प्रसिद्ध मंदिर बाबा जहर गिरी आश्रम, हनुमान जोहड़ी धाम, जोगीवाला शिव मंदिर धाम, सोरा वाली माता मंदिर, प्राचीन हनुमान मंदिर, पंचमुखी हनुमान मंदिर धाम, प्रणामी मंदिर सहित अनेक स्थानों पर श्रद्धालुओं के लिए लाइव प्रसारण की व्यवस्था की गई है.


ये भी पढ़ें: राम मंदिर के बाद अभी काशी, मथुरा बहुत कुछ बाकी है: मूलचंद शर्मा


भिवानी के मंदिरों को सजाया गया
भिवानी शहर में अनेक स्थानों पर भंडारे और प्रसाद का वितरण के कार्यक्रम जारी हैं. छोटी काशी नगरी में चारों तरफ से राम की धुन सुनाई दे रही है. इस बारे में बोलते हुए संत महात्मा डॉक्टर अशोक गिरी महाराज, महंत चरण दास महाराज, ध्यानदास, सुरेंद्र लोहिया, राजेश मुखी और श्रद्धालुओं ने कहा कि हजारों वर्षों के बाद भगवान श्री राम अपने स्थान पर अपने महल में विराजे हैं. यह बड़े उत्साह का दिन है. आज दिवाली जैसा माहौल देश में प्रदेश में बना हुआ है. छोटी काशी भिवानी में भी छोटे-बड़े सभी मंदिरों को सजाया गया है. पूजा पाठ सहित अनेक प्रकार के कार्यक्रम जारी हैं. बता दें कि आज अयोध्या में प्रधानमंत्री मोदी रामलला की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में बतौर मुख्यअतिथि के  हुए. इस दौरान उनके साथ योगीआदित्यनाथ और उत्तरप्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल भी सम्मिलित हुईं.


INPUT- Naveen Sharma