Ayodhya Ram Mandir: राम लला के प्राण प्रतिष्ठा के दिन नूंह के 22 मंदिरों में मनेगी दिवाली, 500 साल बाद लौटेंगे श्रीराम
Advertisement

Ayodhya Ram Mandir: राम लला के प्राण प्रतिष्ठा के दिन नूंह के 22 मंदिरों में मनेगी दिवाली, 500 साल बाद लौटेंगे श्रीराम

Ayodhya Ram Mandir News: अयोध्या में श्रीराम लला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह के दिन नूंह के उजीना गांव के 22 मंदिरों में कार्यक्रम आयोजित होगा और दिवाली मनाई जाएगी. 

Ayodhya Ram Mandir: राम लला के प्राण प्रतिष्ठा के दिन नूंह के 22 मंदिरों में मनेगी दिवाली, 500 साल बाद लौटेंगे श्रीराम

Ayodhya Ram Mandir: Nuh News: अयोध्या में श्रीराम लला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह की तैयारियों में आज पूरा देश लगा हुआ है, जिसमें नूंह जिला भी पीछे नहीं है. हर गांव और हर मंदिर में 22 जनवरी को भव्य कार्यक्रम आयोजित होगा. इसकी तैयारियों को लेकर अलग-अलग स्तर पर बैठकें कि जा रही है. इसको लेकर बृहस्पतिवार को उजीना में एक बड़ी बैठक आयोजित की गई, जिसमें 8 गांवों के 72 लोगों ने भाग लिया. 

बैठक में उजीना खंड के संयोजक जगदीश भाटी ने बताया कि देश और प्रदेश में रामभक्त फिर से दिवाली मनाने की तैयारी कर रहे हैं. मेवात क्षेत्र में लगातार इस समारोह की तैयारियों में लोग लगे हुए हैं. श्रीराम लला प्राण प्रतिष्ठा संपर्क अभियान समिति के जिला संयोजक लाला राम ने बताया कि इस कार्यक्रम को जिले के हर गांव के प्रत्येक मंदिर में धूमधाम से मनाया जाएगा. जिन गांवों में मंदिर नहीं हैं उन गांवों के लोग भी पड़ोसी गांव के मंदिर पर जाकर समारोह में भाग लेंगे.

ये भी पढ़ें: नूंह पुलिस की CIA टीम ने कंटेनर से जब्त की 809 पेटी अवैध शराब, ड्राइवर हुआ फरार

खंड संयोजक जगदीश भाटी की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम में मुख्य वक्ता के तौर पर सामाजिक कार्यकर्ता और अभियान के सह जिला संयोजक दिनेश कुमार ने लोगों से आह्वान किया कि यह उत्सव बहुत बड़े संघर्ष और लाखों लोगों के बलिदान के बाद आया है. हम सब बड़े सौभाग्यशाली हैं जो इस संघर्ष को अपनी आंखों से पूरा होता हुआ देख रहे हैं. इसलिए ऐसे कार्यक्रम में हर व्यक्ति की सहभागिता हो और हर घर में दिवाली मने, हर मंदिर पर त्योहार मने इसका उत्तरदायित्व समाज के जागरूक लोगों का बनता है. 

उन्होंने बताया कि राम मंदिर के लिए निधि समर्पण अभियान में भी लोगों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया था और आज लोग 22 जनवरी को अयोध्या में राम लला के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम की उत्सुकता से बाट जोह रहे हैं. अयोध्या विश्व की सांस्कृतिक राजधानी के रूप में उभर रहा है. भगवान राम जब 14 साल बाद लंका दहन कर अयोध्या लैटे थे तब से लेकर लगातार दिवाली मना रहे हैं. अब भगवान राम 500 सालों के संघर्ष के बाद अपने घर लौट रहे हैं, इसलिए यह दिवाली भी धूमधाम के साथ मनाई जाएगी.

INPUT: ANIL MOHANIA

Trending news