Ayodhya Traffic Advisory: जानें अयोध्या में 22 जनवरी को कैसा रहेगा ट्रैफिक प्लान, किसे मिलेगी एंट्री
Advertisement

Ayodhya Traffic Advisory: जानें अयोध्या में 22 जनवरी को कैसा रहेगा ट्रैफिक प्लान, किसे मिलेगी एंट्री

Ayodhya Traffic Advisory: 22 जनवरी को लखनऊ से अयोध्या के रास्ते में ट्रैफिक की समस्या से निपटने के लिए ग्रीन कॉरिडोर बनाने का फैसला लिया गया है. साथ ही अयोध्या के कुछ रास्तों पर वाहनों के आगमन की अनुमति भी नहीं होगी. 

Ayodhya Traffic Advisory: जानें अयोध्या में 22 जनवरी को कैसा रहेगा ट्रैफिक प्लान, किसे मिलेगी एंट्री

Ayodhya Traffic Advisory: 22 जनवरी को अयोध्या में रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा को लेकर देशभर के राम भक्तों में जश्न का माहौल है. वहीं दूसरी ओर अयोध्या में प्राण-प्रतिष्ठा की तैयारियां अंतिम चरण में हैं. 22 जनवरी को होने वाले कार्यक्रम में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, PM मोदी, मुकेश अंबानी, गौतम अडानी सहित देश के कई VIP मेहमानों को भी न्योता दिया गया है. इस भव्य आयोजन में शामिल होने वाले मेहमानों की सुरक्षा को ध्यान में रखते अयोध्या में भारी वाहनों के प्रवेश पर रोक लगा दी गई है. वहीं 22 जनवरी के दिन कुछ रास्तों पर वाहनों के आगमन की अनुमति भी नहीं होगी. 

ग्रीन कॉरिडोर
22 जनवरी को लखनऊ से अयोध्या के रास्ते में ट्रैफिक की समस्या से निपटने के लिए ग्रीन कॉरिडोर बनाने का फैसला लिया गया है. प्राण-प्रतिष्ठा वाले दिन शहीद पथ, पूर्वांचल एक्सप्रेसवे और किसान पथ का इस्तेमाल किया जाएगा, जिन्हें ग्रीन कॉरिडोर के लिए तैयार किया जा रहा है. साथ ही इन रास्तों पर नजर रखने के लिए CCTV कैमरे लगाए जाएंगे. 22 जनवरी को बिना पास के किसी को भी अयोध्या जाने की अनुमति नहीं होगी. 

ये भी पढ़ें- Ramlala Asan: आज गर्भगृह में जाएंगे रामलला, जिस आसन पर होंगे विराजमान देखें उसकी तस्वीर

22 जनवरी को अयोध्या में कैसी रहेगी ट्रैफिक व्यवस्था?
22 जनवरी को अयोध्या में पहुंचने वाले मेहमानों के लिए सुरक्षा के चाक-चौबंद इंतजाम किए जा रहे हैं. शहर के मुख्य मार्गों पर भीड़ को रोकने के लिए कई रास्तों पर वाहनों की आवाजाही प्रतिबंधित की गई है.  टेढ़ी बाजार चौराहे से अयोध्या धाम की तरफ आने-जाने वाले सभी ई-रिक्शा और ऑटो 22 जनवरी को प्रतिबंधित रहेंगे. इसके साथ ही यातायात व्यवस्था को बेहतर रखने के लिए काफी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है. 

भारी वाहनों को प्रवेश की अनुमति नहीं
राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा से पहले अयोध्या में भारी वाहनों के प्रवेश पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया है. आज यानी 18 जनवरी से अयोध्या में भारी वाहनों को प्रवेश की अनुमति नहीं मिलेगी. अयोध्या की तरफ जाने वाले सभी भारी वाहनों को लखनऊ के आउटर इलाके में डायवर्ट करने का फैसला किया गया है. 

Trending news