Haryana News: सुविधाएं देने में सरकार की बेरुखी से अग्रोहा में स्थापित नहीं हो रहे नए उद्योग: बजरंग गर्ग
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2126366

Haryana News: सुविधाएं देने में सरकार की बेरुखी से अग्रोहा में स्थापित नहीं हो रहे नए उद्योग: बजरंग गर्ग

Haryana News:  बजरंग गर्ग ने सरकार पर बेरुखी का आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार की तरफ से सुविधा ना मिलने से व्यापारी अग्रोहा में उद्योग लगाने की हिम्मत नहीं कर पा रहे हैं. देश और प्रदेश का उद्योगपति अग्रोहा को विकसित करने के लिए उद्योग लगाने के लिए तैयार है.

Haryana News: सुविधाएं देने में सरकार की बेरुखी से अग्रोहा में स्थापित नहीं हो रहे नए उद्योग: बजरंग गर्ग

Haryana News: हिसार के अग्रोहा धाम में पूर्णिमा के पर्व पर भजन समारोह और भंडारा का आयोजन हुआ. साथ ही वैश्य समाज के प्रतिनिधियों की मीटिंग अग्रोहा विकास ट्रस्ट के राष्ट्रीय अध्यक्ष बजरंग गर्ग की अध्यक्षता में हुई. इस मीटिंग में अग्रोहा धाम में तेजी से विकास करवाने पर जोर दिया गया. ट्रस्ट के राष्ट्रीय अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने उपस्थित प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए कहा कि अग्रोहा धाम में करोड़ों रुपए की लागत से रात दिन विकास कार्य हो रहे हैं.

दो संग्रहालयों का स्ट्रक्चर तैयार
बजरंग गर्ग ने कहा कि यहां 30 करोड़ रुपए की लागत से दो संग्रहालयों का स्ट्रक्चर कंप्लीट हो चुका है और इसके साथ-साथ अनेकों निर्माण कार्य और सौंदर्यीकरण का काम हो रहा है. बजरंग गर्ग ने कहा कि केंद्र सरकार ने अग्रोहा में महाराजा अग्रसेन जी का 125 एकड़ में बना महल जो अब टीलें के रूप में बदल चुका है इसकी खुदाई का काम 10 दिन के अंदर-अंदर शुरू करने की बात कही थी, लेकिन 6 महीने बीत जाने के बावजूद भी अभी तक टीलें की खुदाई का काम शुरू नहीं हुआ है.

जनता की आस्था जुड़ी हुई है
सरकार को महाराजा अग्रसेन की नगरी अग्रोहा में टीलें की खुदाई का काम तुरंत शुरू करवाना चाहिए और अग्रोहा को विकसित करने के लिए उसका मास्टर प्लान बनाकर उसका काम भी शुरू करना चाहिए. उन्होंने कहा, देश के कोने-कोने से लाखों लोग अग्रोहा धाम में दर्शन के लिए आते हैं. जनता की आस्था अग्रोहा धाम के साथ जुड़ी हुई है, लेकिन अग्रोहा में सरकार की तरफ से विकास कार्य न होने से वैश्य समाज और जनता में नाराजगी है.

ये भी पढ़ें: लोकल ट्रेनों से दिल्ली-एनसीआर का सफर हुआ सस्ता, किराया किया 20 रुपये कम

नहीं आए कोई भी सरकारी प्रोजेक्ट
सरकार की तरफ से अग्रोहा में कोई भी सरकारी प्रोजेक्ट नहीं आए, जबकि देश व प्रदेश का उद्योगपति अग्रोहा को विकसित करने के लिए उद्योग लगाने के लिए तैयार है. मगर सरकार की तरफ से सुविधा ना मिलने से व्यापारी अग्रोहा में उद्योग लगाने की हिम्मत नहीं कर पा रहे हैं. सरकार को अग्रोहा में इंडस्ट्रियल जोन बनाना चाहिए. जिस दिन सरकार अग्रोहा में उद्योग लगाने के लिए मूलभुत सुविधाएं देगी, उसी दिन से ही व्यापारी अग्रोहा में उद्योग लगाकर अग्रोहा के विकास में अपना पूरा योगदान देंगे.

INPUT- Rohit Kumar

Trending news