Balasore Train Accident: अज्ञात शवों को 42 घंटे तक रखा जाएगा सुरक्षित, उसके बाद...
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1723560

Balasore Train Accident: अज्ञात शवों को 42 घंटे तक रखा जाएगा सुरक्षित, उसके बाद...

Odisha Train Accident News: ओडिशा के मुख्य सचिव प्रदीप कुमार जेना ने कहा कि हम लगभग 160 शवों को भुवनेश्वर के विभिन्न सरकारी और निजी अस्पतालों की मोर्चरी में संरक्षित किया जाएगा. वहीं अज्ञात शवों को 42 घंटे तक सुरक्षित रखा जाएगा. अगर कोई उन पर दावा नहीं करता है तो हम उन्हें चिकित्सा प्रक्रियाओं के अनुसार निपटा सकते हैं. 

Balasore Train Accident: अज्ञात शवों को 42 घंटे तक रखा जाएगा सुरक्षित, उसके बाद...

Balasore Train Accident Live Update: ओडिशा के बालासोर में हुए भीषण ट्रेन हादसे में अब भी घटनास्थल पर राहत बचाव का कार्य जारी है. चेन्नई जाने वाली कोरोमंडल एक्सप्रेस और हावड़ा जाने वाली एसएमवीपी-हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस के बीच शुक्रवार शाम को ओडिशा के बालासोर में बहानागा बाजार रेलवे स्टेशन के पास दुर्घटना में कम से कम 288 लोगों की मौत हो गई और 900 से अधिक लोग घायल हो गए.

इसी बीच ओडिशा हादसे में घायल हुए लोगों को स्पेशल ट्रेन से चैन्नई पहुंचाया जा रहा है. वहीं ओडिशा से चैन्नई पहुंचे घायल सेना के जवान अनीश कुमा ने बताया कि लोगों को ट्रेन से निकालना मुश्किल था. हम अपने घायल साथी यात्रियों को अस्पताल ले गए. मैंने अपने दस्तावेज, सेना का आईडी कार्ड, फोन खो दिया, सामान नहीं मिला, लेकिन मुझे खुशी है कि मैं दुर्घटना से बच गया.

ये भी पढ़ें: Noida Crime: ड्रग्स फैक्ट्री के खुलासे के बाद पुलिस सख्त, अब तक 39 विदेशी गिरफ्तार

बता दें कि ओडिशा सरकार ने बालासोर में हुए दर्दनाक ट्रेन हादसे के पीड़ितों के करीब 160 शवों को बेहतर संरक्षण और मृतकों के परिवार के सदस्यों द्वारा सुगम पहचान की सुविधा के लिए भुवनेश्वर लाने का फैसला किया है. ओडिशा के मुख्य सचिव प्रदीप कुमार जेना ने शनिवार को कहा कि हम लगभग 160 शवों को भुवनेश्वर लाएंगे और उन्हें विभिन्न सरकारी और निजी अस्पतालों की मोर्चरी में संरक्षित किया जाएगा.

उन्होंने कहा कि हादसे की वजह से भद्रक और बालासोर जाने वाली ट्रेनों का संपर्क टूट गया है, इसलिए परिवार के सदस्य शवों को खोजने के लिए आसानी से भुवनेश्वर जा सकते हैं. जेना ने कहा कि वहीं अज्ञात शवों को 42 घंटे तक सुरक्षित रखा जाएगा. अगर कोई उन पर दावा नहीं करता है तो हम उन्हें चिकित्सा प्रक्रियाओं के अनुसार निपटा सकते हैं.

वहीं आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक करीब 55 शवों की पहचान कर ली गई है, जिन्हें पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया गया है. अज्ञात शवों को बालासोर के बाहरी इलाके में उत्तरी उड़ीसा चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के बिजनेस पार्क भंगा हाईस्कूल और एक अस्थायी मुर्दाघर में रखा गया है. ओडिशा के विभिन्न अस्पतालों में कुल 1,175 लोगों को भर्ती कराया गया है, जिनमें से 793 को छुट्टी दे दी गई है.

Input: आईएएनएस

Trending news