Bhiwani: 22 दिनों से हड़ताल पर बैठे NHM कर्मचारियों की सरकार को चेतावनी, मांगे नहीं मानी तो...
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2386668

Bhiwani: 22 दिनों से हड़ताल पर बैठे NHM कर्मचारियों की सरकार को चेतावनी, मांगे नहीं मानी तो...

Bhiwani News: 22 दिनों से अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे NHM कर्मचारियों ने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि एक तरफ तो सरकार मेडिकल और नर्सिंग कॉलेज खोलने का दावा करती है. वहीं दूसरी ओर उन्हीं कॉलेजों से कोर्स करने वालों को प्रदर्शन करने पर मजबूर कर रही है. अगर सरकार ने उनकी बात नहीं मानी तो आगामी चुनाव में वो वोट की चोट से इसका जवाब देंगे. 

Bhiwani: 22 दिनों से हड़ताल पर बैठे NHM कर्मचारियों की सरकार को चेतावनी, मांगे नहीं मानी तो...

Bhiwani News: हरियाणा के लगभग 18 हजार से ज्यादा नेशनल हेल्थ मिशन (NHM) से जुड़े कच्चे कर्मचार स्थायी जॉब की मांग को लेकर प्रदेश के जिला मुख्यालयों पर धरने पर बैठे हुए हैं. उनकी हड़ताल आज 22वें दिन में प्रवेश कर गई है, जिसकी वजह से प्रदेश में मूलभूत चिकित्सा सुविधाएं प्रभावित हो रही हैं. प्रदर्शन कर रहे कर्मचारियों का कहना है कि जब तक उनकी मांगे पूरी नहीं होती वो प्रदर्शन जारी रखेंगे. कर्मचारियों ने सरकार से रक्षाबंधन के दिन उन्हें पक्का करने की भी मांग की. 

ये भी पढ़ें- Haryana: चुनाव से पहले हरियाणा के किसानों की बल्ले-बल्ले, CM सैनी ने जारी किए  525 करोड़ रुपये 

भिवानी के एनएचएम कर्मचारियों ने बताया कि अकेले भिवानी जिले के लगभग 550 एनएचएम कर्मचारी अपने परिवार सहित धरने पर बैठे हैं. उनकी एक ही मुख्य मांग है कि सरकार उन्हे नियमित किए जाने की पॉलिसी में शामिल करे. कर्मचारियों ने बताया कि वो पिछले 15 से 20 वर्षो से विभाग में कार्य कर रहे हैं. उनके बहुत से साथियों का वेतन विसंगतियों के चलते मनरेगा मजदूरों से भी कम वेतन है. 

NHM के कर्मचारियों ने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि एक तरफ तो सरकार मेडिकल और नर्सिंग कॉलेज खोलने का दावा करती है. वहीं दूसरी ओर उन्हीं कॉलेजों से कोर्स करने वाले कर्मचारियों को पक्का रोजगार देने की बजाय सड़कों पर प्रदर्शन करने के लिए मजबूर करती है. कर्मचारियों ने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर उनकी मांगे नहीं मानी गईं तो आगामी विधानसभा चुनवा में वो भाजपा सरकार को वोट की चोट से इसका जवाब देंगे. 

आज तारीखों का ऐलान
हरियाणा में विधानसभा चुनाव होने में बेहद कम समय बचा है. आज चुनाव आयोग दोपहर 3 बजे पीसी करके चुनाव की तारीखों का ऐलान कर सकता है. चुनाव से पहले अलग-अलग कर्मचारी संगठन अपने साथी कर्मचारियों को नियमित करने व कर्मचारियों के हितों से जुड़े मुद्दे उठाने का कार्य जोर-शोर से कर रहे हैं. यही वजह है कि नेशनल हेल्थ मिशन से जुड़े कर्मचारी पिछले 22 दिनों से लगातार अपनी मांगों को लेकर डटे हुए हैं. 

Input- Naveen sharma 

Trending news