Haryana News: इस समय भीषण गर्मी ने लोगों का जीना मुश्किल कर दिया है. वहीं दूसरी तरफ भिवानी शहर में इन दिनों गहराई पेयजल की किल्लत नागरिकों की परेशानी बढ़ाने का काम कर रही है. पेयजल किल्लत से परेशान नागरिकों को रोजाना शहर में विभिन्न स्थानों पर जाम व नारेबाजी करके प्रशासन से पेयजल मुहैया करवाने की मांग करनी पड़ती है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

2 महीने से चल रही है पानी की समस्या
करीबन 2 महीने से पेयजल की किल्लत से परेशान भिवानी की बैंक कॉलोनी के निवासियों ने गुरुवार को स्थानीय पालुवास मोड पर जाम लगाकर नारेबाजी की. वहीं प्रशासन की लापरवाही के खिलाफ जमकर रोष जताया. जाम के कारण वाहनों की लंबी-लंबी कतारें लग गई थी. नागरिकों के रोष को देखते हुए जनस्वास्थ्य विभाग से जेई कुनाल, उमेद व ताजदीन मौके पर पहुंचे और नागरिकों को समझा-बुझाकर जाम खुलवाया. 


प्रदर्शनकारियों ने कहा कि बैंक कॉलोनी में वार्ड नंबर 10 व 11 आते हैं. इन दोनों वार्डों के लिए एक ही मोटर से पानी चलाया जाता है, जिसमें पानी के सही बंटवारे के लिए कोई वॉल नहीं लगाया गया है, जिसके कारण प्रत्येक नागरिक तक पेयजल नहीं पहुंच पाता है. आधे क्षेत्रवासी पेयजल से महरूम रह जाते हैं. अधिकारियों की लापवारही के चलते पेयजल किल्लत का हाल पिछले करीबन 2 महीने से इस क्षेत्र में छाया हुआ है. जहां पर पेयजल सप्लाई की एक बूंद भी नहीं आई है.


ये भी पढ़ें- Water Crisis: पानी पर रार, हरियाणा के कृषि मंत्री ने दिल्ली सरकार पर साधा निशाना


JE ने दूसरा वॉल लगाने का दिया आश्वासन
उन्होंने आगे कहा कि संबंधित विभाग से यहां पर वॉल लगाने की मांग की गई थी, ताकि पानी का बंटवारा सही रूप से किया जा सके. इसके लिए कुछ महीने पूर्व यहां गड्ढा भी खोदा गया था, लेकिन क्षेत्र के ही कुछ व्यक्ति अपने प्रभाव का इस्तेमाल करते हुए यहां पर वॉल नहीं लगने दे रहे हैं, जिसके चलते दोनों वार्डो के सैंकड़ों नागरिक परेशान हो रहे हैं. पेयजल समस्या से परेशान होकर ही क्षेत्रवासियों ने जाम लगाया है. विभाग के JE ने उन्हें दूसरा वॉल लगाने का आश्वासन दिया है, जिसके बाद पेयजल व्यवस्था सुचारू होने की उम्मीद जताई जा रही है. उन्होंने कहा कि अधिकारियों के आश्वासन पर उन्होंने जाम को खोला है. यदि जल्द समस्या का समाधान नहीं हुआ तो वे इससे भी बड़ा प्रदर्शन करने को मजबूर होंगे.


Input- NAVEEN SHARMA