Delhi Water Crisis: पानी पर रार, हरियाणा के कृषि मंत्री ने दिल्ली सरकार पर साधा निशाना
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2291809

Delhi Water Crisis: पानी पर रार, हरियाणा के कृषि मंत्री ने दिल्ली सरकार पर साधा निशाना

Delhi Water Crisis: दिल्ली में पानी की किल्लत पर लगातार बयानबाजियां देखने को मिल रही है. पानी की किल्लत पर हरियाणा के कृषि मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने कहा कि ये तो गनीमत कि दिल्ली सरकार ये नहीं कहती कि हरियाणा के लोग दिल्ली आकर पानी पीकर चले जाते हैं, जिससे पानी की कमी हो जाती है.

Delhi Water Crisis: पानी पर रार, हरियाणा के कृषि मंत्री ने दिल्ली सरकार पर साधा निशाना

Haryana News: दिल्ली सरकार में मंत्री के बयान पर हरियाणा के कृषि मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि इस बात का शुक्र है कि दिल्ली सरकार ने यह नहीं कहा कि हरियाणा के लोग दिल्ली में आकर पानी पीकर जाते हैं. दिल्ली सरकार की ओर से जो आरोप लगाए जा रहे हैं वो पहले यह बताएं कि क्या उन्होंने इस बात की शिकायत की या कोई चिट्ठी लिखी या कोई अन्य कार्रवाई की. दिल्ली सरकार को सिर्फ आरोप लगाना आता है जबकि खुद की कमियां दिखाई नहीं देती. दिल्ली सरकार जिम्मेदारी वाली बात नहीं करती. हम दिल्ली को तय पानी से भी ज्यादा मात्रा में पानी दे रहे हैं. दिल्ली सरकार अपनी कमियां छिपाने के लिए दूसरों पर आरोप लगाती है.

जेजेपी-इनेलो पर साधा निशाना
इसके साथ ही लोकसभा चुनाव में जेजेपी और इनेलो जैसी क्षेत्रीय पार्टियों के परिणाम को लेकर उन्होंने कहा कि इन लोगों की तो जमानत भी जब्त नहीं हुई है. ऐसा इसलिए क्योंकि जितने वोटों में जमानत जब्त कही जाती है. इन सबके मिलाकर भी इतने वोट नहीं आए. इनको पूरी तरह से लोगों ने नकार दिया है. बता दें कि लोकसभा चुनाव में हरियाणा के कई सीटों पर जेजेपी और इनेलो ने अपने प्रत्याशियों को उतारा था. लेकिन हरियाणा की 10 में से 1 भी सीटों पर किसी भी क्षेत्रीय पार्टी का उम्मीदवार नहीं जीत पाया.

ये भी पढ़ें: हरियाणा विधानसभा में BJP बना रही माहौल, अलपसंख्यकों पर साध रही निशाना

आने वाले दिनों में कैसा होगा पार्टियों की भविष्य
हालांकि, आने वाले दिनों में इन पार्टियों का भविष्य क्या रहेगा. इसके बारे में फिलहाल कहा नहीं जा सकता, लेकिन इन चुनावों में लोगों ने इन पार्टियों को पूरी तरह से नजर अंदाज कर दिया है. अगर देश में दो पार्टी सिस्टम आता है तो वह भी अच्छी बात है. एक चुनाव के परिणाम पर कुछ तय नहीं किया सकता, लेकिन अगर आने वाले चुनाव में भी ऐसा ही प्रदर्शन रहता है तो पार्टी के लिए खतरा हो सकता है.

INPUT- Vijay Rana

Trending news