Haryana Farmers Protest: भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने BJP-JJP सरकार पर उठाए सवाल, किसानों पर लाठीचार्ज को बताया निंदनीय
Advertisement

Haryana Farmers Protest: भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने BJP-JJP सरकार पर उठाए सवाल, किसानों पर लाठीचार्ज को बताया निंदनीय

Haryana Farmers Protest: पूर्व CM भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने MSP पर सूरजमुखी की खरीद की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे किसानों पर हुए लाठीचार्ज की निंदा की, इसके साथ ही गिरफ्तार किसानों को तुरंत रिहा किए जाने की भी मांग की है. 

Haryana Farmers Protest: भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने BJP-JJP सरकार पर उठाए सवाल, किसानों पर लाठीचार्ज को बताया निंदनीय

Haryana Farmers Protest: सूरजमुखी की न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) पर खरीद की मांग को लेकर आज किसानों ने शाहबाद में दिल्ली अमृतसर हाईवे (राष्ट्रीय राजमार्ग-44) को जाम कर दिया, जिसके बाद पुलिस द्वारा किसानों को हटाने के लिए लाठीचार्ज किया गया. पूर्व CM भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने किसानों पर हुए लाठीचार्ज की निंदा की, इसके साथ ही गिरफ्तार किसानों को तुरंत रिहा किए जाने की भी मांग की है. 

भूपेंद्र सिंह हुड्डा का ट्वीट
भूपेंद्र सिंह हुड्डा का ट्वीट में लिखा कि 'BJP-JJP सरकार द्वारा सूरजमुखी की MSP पर खरीद को लेकर प्रदर्शन कर रहे किसानों पर बल प्रयोग बेहद ही निंदनीय है। 6400Rs MSP की फसल किसान 4000-4500 में बेचने के लिए मजबूर है। क्यों? MSP की मांग करना गुनाह है? सभी किसानों को तुरंत रिहा किया जाए व सूरजमुखी की MSP पर खरीद सुनिश्चित हो!'

लंबे समय से किसान सूरजमुखी की MSP पर खरीद की कर रहे मांग
किसानों द्वारा लंबे समय से सूरजमुखी की MSP पर खरीद की मांग की जा रही है, इससे पहले किसानों ने अनाज मंडियों में भी प्रदर्शन किया, लेकिन सरकार द्वारा उनकी मांग नहीं मानी गई. सरकार ने MSP पर सूरजमुखी की खरीद की जगह भावंतर योजना के तहत किसानों के खाते में एक हजार रूपए प्रति क्विंटल डालने के आदेश जारी कर दिए, जिसके विरोध में किसानों ने दिल्ली अमृतसर हाईवे पर जाम लगा दिया. 

ये भी पढ़ें- Haryana Farmers Protest: सूरजमुखी पर MSP की मांग, किसानों ने दिल्ली-अमृतसर हाईवे पर लगाया जाम

किसानों के जाम की वजह से बदले गए रूट

अंबाला-चंडीगढ़ जाने का रूट
किसानों के जाम की वजह से चंडीगढ़-अंबाला की तरफ जाने वाले वाहनों को कुरूक्षेत्र सेक्टर-23 कट से ब्रह्मसरोवर, KUK के तीसरे गेट होते हुए ढांड रोड से NH-152D की तरफ डायवर्ट किया है. साथ ही यमुनानगर की तरफ जाने वाले वाहनों को कुरूक्षेत्र के पिपली चौक पुल के नीचे से वाया लाडवा होकर जाने की सलाह दी गई है. 

चंडीगढ़ से दिल्ली जाने का रूट
चंडीगढ़-अंबाला से दिल्ली जाने वाले वाहनों को शाहाबाद मारकंडा के साहा कट से बाबैन होते हुए लाडवा, यमुनानगर, करनाल होते हुए दिल्ली भेजा जा रहा है. वहीं चंडीगढ़-अंबाला होते हुए जिन वाहनों को कैथल, हिसार, कुरूक्षेत्र जाना है, उन्हें शाहाबाद मारकंडा के जलेबी पुलिस से होते हुए वाया ठोल में NH-152D से भेजा जा रहा है. 

Trending news