Kaithal News: कैथल में बीते दिनों सिख व्यक्ति पर हुए हमले को खालिस्तान कहने के मामले ने अब राजनीतिक रूप ले लिया है. इसे लेकर लगातार सामाजिक धार्मिक और राजनीतिक दल अपनी बयानबाजी कर रहे हैं, जिससे लगातार मामला गरमाता हुआ नजर आ रहा है. इसी बीच कैथल के ऐतिहासिक गुरुद्वारा नीम साहिब में हरियाणा अकाली दल के द्वारा प्रेसवार्ता का आयोजन किया गया. आयोजित प्रेस वार्ता में हरियाणा अकाली दल के प्रदेशाध्यक्ष शरणजीत सौथा और एसजीपीसी अमृतसर के सीनियर उप प्रधान हरभजन सिंह मसाणा की मौजूदगी में कहा गया कि सिख संगत ने इकट्ठा होकर फैसला लिया है कि 10 मेंबर कमेटी का गठन करके आगे की रूपरेखा तैयार करेंगे. 10 मेंबर कमेटी में अकाली दल किसान नेता, मान गुट, सिख संगत से व्यक्तियों को लिया गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सिख समुदाय को किया जा रहा टारगेट 


प्रेसवार्ता में बताया गया कि अभी तक कानूनी कार्रवाई बड़ी धीमी गति से चल रही है, जिसको लेकर सिख संगत में काफी रोष है जब तक कोई मजबूत केस नहीं बनता तब तक हमारा संघर्ष जारी रहेगा. मीडिया के सामने उन्होंने कहा कि जब से केंद्र में भाजपा की सरकार बनी है BJP और RSS देश में अल्पसंख्यक सिख समुदाय को निशाना बना रहे हैं. बीते दिनों एयरपोर्ट पर कंगना रनौत को थपड़ मारने वाला मामला भी यही दिखाता है कि किस प्रकार से एक सिख समुदाय की लड़की के ऊपर आरोप जड़े गए हैं, जबकि उसमें उसका कोई कसूर नहीं था. यह देश में सिखों के खिलाफ एक माहौल बनाया जा रहा है ताकि सिख समुदाय को बदनाम किया जा सके. आने वाले विधानसभा चुनाव हरियाणा में होने जा रहा है. यहां BJP अपना माहौल बनाना चाहती है.


ये भी पढ़ें- AAP को सिर्फ आता है आरोप लगाना, खुद की कमियां दिखाई नहीं देती- कंवरपाल गुर्जर


जल्द आरोपियों को करेंगे गिरफ्तार


कैथल  DSP गुरविंदर सिंह ने कहा कि 10 तारीख को सिख नौजवान के ऊपर जो हमला हुआ था. इस संदर्भ में कार्रवाई करते हुए FIR दर्ज हो चुकी है. इस मामले में मौके के जो विटनेस थे उनसे भी पूछताछ की गई है. कैथल SP उपासना के नेतृत्व में SIT गठित की गई है, SHO सिविल लाइन और गठित की गई टीम में इस मामले में गहनता से कार्रवाई कर रही. इन्वेस्टिगेशन हमारी तेजी से हो रही है. जल्द ही आरोपियों तक पहुंच कर उन्हें गिरफ्तार कर लेंगे. सिख संगठनों के द्वारा 307 धारा जोड़ने की मांग लगातार उठ रही है. 


Input- VIPIN SHARMA