BJP Manifesto Loksabha 2024: भारतीय जनता पार्टी ने रविवार को दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय से लोकसभा चुनाव 2024 के लिए घोषणा पत्र (BJP Manifesto 2024) जारी किया. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और वित्त मंत्री निर्मला सीतारण मौजूद रहीं. बीजेपी के इस संकल्प पत्र का शीर्षक 'मोदी की गारंटी' है. संकल्प पत्र जारी करने के दौरान प्रधानमंत्री ने कहा कि आज नवरात्रि का छठा दिन मां कात्यायनी का है. मां कात्यायनी अपने दोनों हाथों में कमल धारण किए हुए हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पीएम ने कहा, आज सबसे बड़ा संयोग
संकल्प पत्र जारी करने के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज हमने देश के सामने संकल्प पत्र को रखा है. भाजपा के संकल्पपत्र को बनाने के लिए देशभर से लोगों ने सुझाव भेजे हैं. ये संकल्प पत्र चार वर्गों- युवा शक्ति, महिला शक्ति, किसान और गरीबों को सशक्त करना है. प्रधानमंत्री ने कहा कि पूरे देश को भारतीय जनता पार्टी के घोषणापत्र का इंतजार रहता है क्योंकि भाजपा ने हर गारंटी को पूरा किया है. इसके साथ ही पीएम ने कहा, "यह बहुत पवित्र दिन है. आज देश में कई राज्य 'नववर्ष' मना रहे हैं. आज नवरात्रि का छठा दिन है. इस दिन मां कात्यायनी की पूजा की जाती है. वह अपने दोनों हाथों में कमल धारण करती हैं. यह संयोग एक बहुत बड़ा आशीर्वाद है. इससे भी अच्छी बात यह है कि आज अंबेडकर जयंती भी है. ऐसे पावन समय में आज भाजपा ने विकसित भारत के संकल्प पत्र को देश के सामने रखा है. मैं आप सभी को, सभी देशवासियों को बहुत-बहुत बधाई देता हूं."



रामायण उत्सव मनाएंगे
इसके साथ ही भारतीय जनता पार्टी ने अपने संकल्प पत्र में कहा है, "रामलला के प्राण प्रतिष्ठा के उत्सव को मनाने के लिए दुनियाभर में (विशेष रूप से दक्षिण और दक्षिण पूर्व एशिया में) रामायण उत्सव को बड़े उत्साह के साथ मनाया जाएगा. हम सभी देशों में भगवान राम की मूर्त और अमूर्त विरासत के दस्तावेजीकरण और प्रचार के लिए एक वैश्विक आउटरीच कार्यक्रम शुरू करेंगे.


ये भी पढ़ें: BJP के संकल्प पत्र पर AAP का वार, ये कहने का दम सिर्फ केजरीवाल में है- आतिशी