Delhi Cabinet Expansion: आतिशी बनीं शिक्षा मंत्री तो वहीं सौरभ भारद्वाज को मिला स्वास्थ्य विभाग
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1602350

Delhi Cabinet Expansion: आतिशी बनीं शिक्षा मंत्री तो वहीं सौरभ भारद्वाज को मिला स्वास्थ्य विभाग

केजरीवाल सरकार ने आप विधायक सौरभ भारद्वाज और आतिशी के नाम को नए मंत्री के लिए भेजा थी. जिसकी मंजूरी मिलने के बाद आज एलजी हाइस में दोनों ने मंत्री पद की शपथ ग्रहण की. 

Delhi Cabinet Expansion: आतिशी बनीं शिक्षा मंत्री तो वहीं सौरभ भारद्वाज को मिला स्वास्थ्य विभाग

Arvind Kejriwal New Cabinet: दिल्ली के मंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) और सत्येंद्र जैन (Satyendra Jain) के इस्तीफा देने के बाद आद मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कैबिनेट का विस्तार कर दिया हैं. जहां कैबिनेट में आम आदमी पार्टी के 2 नए मंत्री शामिल हुए. इसी कड़ी में विधायक डॉ. सौरभ भारद्वाज (Saurabh Bhardwaj) और विधायक आतिशी मार्लेना (Atishi Marlena) ने मंत्री पद की शपथ ले ली है. दोनों मंत्रियों ने एलजी हाउस में मंत्री पद की शपथ ली. शपथ ग्रहर के मौके पर सीएम अरविंद केजरीवाल समेत दिल्ली सरकार (Delhi Government) के कई मंत्री मौजूद थे.

आतिशी को मिला इन विभागों की जिम्मेदारी 
दिल्ली के कालाजी से विधायक आतिशी मारलेना को शिक्षा (Education), पीडब्ल्यूडी (PwD), बिजली (Electricity), पर्यटन (Tourism) विभाग का जिम्मा सौंपा गया है. 

विधायक सौरभ भारद्वाज को मिले ये विभाग 
ग्रेटर कैलाश से विधायक सौरभ भारद्वाज को स्वास्थ्य (Health), यूडी (UD), पानी (Water), उद्योग (Industries) विभाग का जिम्मेजारी दी गई है. 

ये भी पढें: Satish Kaushik ने इन सितारों के साथ मनाई अपनी आखिरी Holi, रंगों में दिखे थे सराबोर

 

बता दें कि कथित शराब घोटाले मामले में मनीष सिसोदिया ने मंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद सीएम केजरीवाल ने इस्तीफा स्वीकार कर लिया था. इसके बाद राष्ट्रपति ने भी इस्तीफा को मंजूरी दे दी. जिसके बाद केजरीवाल सरकार ने आप विधायक सौरभ भारद्वाज और आतिशी के नाम को नए मंत्री के लिए भेजा. जिसकी मंजूरी मिलने के बाद दोनों ने मंत्री पद की शपथ ग्रहण की. 

सौरभ भारद्वाज ने मंत्री बनने के बाद कहा कि जिस तरह से प्रभु श्री राम जब वनवास चले गए थे तो उनके कार्यभार को भरत ने देखा था ठीक उसी तरह हम सत्येंद्र जैन और मनीष सिसोदिया के बाहर आने का इंतजार करेंगे. जब तक वह जेल में है तब तक उनके कार्यभार को हम पूरी जिम्मेदारी से निभाएंगे और जैसे ही वह जेल से बाहर आएंगे वह अपनी जिम्मेदारी फिर से संभालेंगे. हमारी पूरी कोशिश होगी कि दिल्लीवासियों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मुहैया कराई जाए, जिससे कि जिस तरह से उन्हें स्वास्थ्य सेवा पहले मिलती आ रही थी उसी भांति उन्हें आगे भी मिलती रहे. स

मंत्री बनने के बाद आज आतिशी ने कहा कि आज उन्हें जो जिम्मेदारी मिली है वह ऐसे मौके पर मिली है. जब पार्टी और सरकार संकट में है. हमारी कोशिश होगी कि जो जिम्मेदारी हमें मिली है उसको पूरी ईमानदारी और निष्ठा से निभाई जाए ताकि दिल्ली की जनता ने जो केजरीवाल सरकार पर भरोसा जताया है वह भरोसा कायम रहे. फिलहाल सत्येंद्र जैन और मनीष सिसोदिया से बेहतर कार्य करना तो मुश्किल है, लेकिन उन्होंने जो शुरुआत की है शिक्षा में क्रांति की उस शुरुआत को आगे बढ़ाने की कोशिश जरूर करूंगी

Trending news