Gurugram: अपने दोस्त की जगह देने आया फिजिकल टेस्ट, BSF भर्ती के दौरान पकड़ा फर्जी कैंडिडेट
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1759544

Gurugram: अपने दोस्त की जगह देने आया फिजिकल टेस्ट, BSF भर्ती के दौरान पकड़ा फर्जी कैंडिडेट

Gurugram Crime News: गुरूग्राम के भोंडसी में बॉर्डर सुरक्षा सुरक्षा फोर्स की भर्ती के एक युवक अपने दोस्त की जगह फिजिकल टेस्ट देने पहुंचा. जहां बायोमेट्रिक जांच के दौरान  फर्जी कैंडिडेट को गिरफ्त में ले लिया गया. 

Gurugram: अपने दोस्त की जगह देने आया फिजिकल टेस्ट, BSF भर्ती के दौरान पकड़ा फर्जी कैंडिडेट

Gurugram News: गुरूग्राम के भोंडसी में बॉर्डर सुरक्षा फोर्स की भर्ती के दौरान हो रहे घोटाले का खुलासा हुआ. जहां एक युवक को अपने दूसरे दोस्त की जगह है फिजिकल टेस्ट देने के आरोप में पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

बायोमेट्रिक जांच के दौरान पकड़ा गया नकली कैंडिडेट
बॉर्डर सुरक्षा फोर्स (BSF) में भर्ती होकर देश की सुरक्षा में सेंध लगाने वाले युवकों पर बीएसएफ की पैनी नजर है. इसी को देखते हुए भर्ती के दौरान गलत तरीके से भर्ती में भाग लेने वाले युवकों के खिलाफ  शिकंजा कसना  शुरू कर दिया है. भर्ती प्रक्रिया के दौरान बायोमेट्रिक जांच के दौरान एक बार फिर बीएसएफ अधिकारियों ने फर्जी कैंडिडेट पकड़ा है. इसे भी भोंडसी थाना पुलिस के हवाले कर दिया गया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. बता दें कि दस दिन पहले भी इसी तरह एक अन्य फर्जी अभ्यर्थी सामने आया था, जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था.

ये भी पढ़ें: Delhi Crime News: मायके वालों से बोली थी-ससुराल वाले मार डालेंगे और फिर मौत ने ले लिया आगोश में, हिरासत में पति

 

18 मई को भी हुई थी ऐसा ही मामला था आया सामने
पुलिस को दी शिकायत में बीएसएफ के प्रीसाइडिंग ऑफिसर ने बताया कि पिछले दिनों कांस्टेबल पद के लिए अभ्यर्थियों की परीक्षा ली गई थी. 18 मई को वह फेज-1 एग्जामिनेशन के बायोमेट्रिक जांच कर रहे थे. इस दौरान कैंडिडेट फिरोजाबाद उत्तर प्रदेश के रहने वाले आकाश कुमार की बायोमेट्रिक जांच की जा रही थी तो इस दौरान पाया गया कि उसके फिंगरप्रिंट पहले ही मौजूद हैं. 

अभ्यर्थी के बायोमीट्रिक पर फिंगरप्रिंट पहले से ही थे पाए गए मौजूद 
जब इस मामले की जांच की गई तो पता चला कि सौरभ नामक अभ्यर्थी के बायोमीट्रिक पर उसके फिंगरप्रिंट पहले ही मौजूद हैं. इस पर उन्होंने उसे काबू कर पुलिस के हवाले कर दिया. उन्होंने बताया कि यह कोई पहला मामला नहीं है बल्कि इससे पहले भी दो बार ऐसे ही फर्जी अभ्यर्थियों को काबू किया गया है, जिनके फिंगरप्रिंट दूसरे व्यक्ति के नाम के साथ पहले ही अपलोड मिले हैं. इनके खिलाफ पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है

Trending news