Delhi Crime News: मायके वालों से बोली थी-ससुराल वाले मार डालेंगे और फिर मौत ने ले लिया आगोश में, हिरासत में पति
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1759484

Delhi Crime News: मायके वालों से बोली थी-ससुराल वाले मार डालेंगे और फिर मौत ने ले लिया आगोश में, हिरासत में पति

Delhi Jyoti Nagar Crime News: ज्योति नगर के अशोक नगर इलाके में एक शादीशुदा महिला की संदेहास्पद परिस्थितियों में मौत हो गई. जहां लड़की की परिवार वालों ने ससुराल पर हत्या का आरोप लगाया है. पुलिस ने दहेज उत्पीड़न और अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है.  

Delhi Crime News: मायके वालों से बोली थी-ससुराल वाले मार डालेंगे और फिर मौत ने ले लिया आगोश में, हिरासत में पति

Delhi Crime News: उत्तर पूर्वी दिल्ली के थाना ज्योति नगर के अशोक नगर इलाके में एक शादीशुदा महिला की संदेहास्पद परिस्थितियों में मौत हो गई. हालांकि शुरुआती हालात ये बता रहे हैं कि शिल्पी ने परेशान होकर खुदकुशी की है, लेकिन परिवार का आरोप है कि उसकी हत्या की गई है. इस सिलसिले में ज्योति नगर थाने में लड़की के ससुराल वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है. उसके पति को पुलिस ने हिरासत में भी ले लिया है. 

परिवार का आरोप है कि पुलिस इस सिलसिले में शिल्पी के ससुराल के दूसरे लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई नहीं कर रही है. इस मामले की जांच एसडीएम शाहदरा कर रहे हैं. पुलिस ने दहेज उत्पीड़न और अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है. शिल्पी का परिवार अशोक नगर इलाके में रहता है. बता दें कि शिल्पी की 18 मई 2022 को अंकित धारिया से शादी हुई थी. शिल्पी के परिवार के मुताबिक उन्होंने अपनी हैसियत के मुताबिक लड़की को दहेज दिया था, लेकिन अंकित के परिवार वाले हमेशा उनकी बेटी को दहेज के लिए परेशान कर रहे थे.

उन्होंने कहा कि शिल्पी की सास राजेश्वरी धारिया रोजाना दहेज के लिए उनकी बेटी को परेशान करती थी. आरोप है कि शिल्पी के ससुराल वाले कभी परिवार से मिलने नहीं देते थे, दहेज की डिमांड किया करते थे, साथ ही ताने मारते थे और मारपीट भी किया करते थे. परिवार के मुताबिक शिल्पी ने कई बार रोते हुए अपने घर फोन भी किया था और ये कहा था कि ये लोग मुझे मार देंगे.

ये भी पढ़ें: Haryana News: बेटे को मंत्री बनाने की कुलदीप बिश्नोई की इच्छा पर कांग्रेस का सवाल-क्या पहले के वादे पूरे किए

आरोप है कि शिल्पी की दोनों ननद, बड़ी ननद शालनी और छोटी हिमांशी धारिया साथ ही छोटे देवर राहुल धारिया भी शिल्पी को परेशान करने में अपनी मां का साथ देते थे. शिल्पी को उसके घर आने नहीं देते थे. शिल्पी के पिता ने मुताबिक जब हमारी बेटी ने उसके ससुराल वाले उनकी बेटी के साथ दुराचार करते हैं. कई बार उनकी लड़की घर भी आ जाती थी तो हमने उसके ससुराल वाले हर बार माफी मांग कर बेटी को वापस ले जाते थे.

इस बीच शिल्पी ने चार महीने पहले एक बच्चे को जन्म दिया. फिर उसके ससुराल वालों की डिमांड और बढ़ गई. इससे शिल्पी बेहद परेशान रहने लगी. हालात ये पैदा हो गए कि मंगलवार को शिल्पी की मौत हो गई.

परिवार को सूचना मिली कि शिल्पी की जीटीबी अस्पताल में मौत हो गई है. तुरंत परिवार के लोग अस्पताल पहुंचे. उन्होंने पुलिस में भी शिकायत की और पुलिस ने इस सिलसिले में मुकदमा दर्ज किया. एसडीएम मामले की जांच कर रहे हैं. डीसीपी जॅाय टिर्की का कहना है इस संबंध में एसडीएम की रिपोर्ट के अनुसार कार्रवाई की जाएगी. फिलहाल शिल्पी के पति को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है.

Input: राकेश चावला

Trending news