चंडीगढ़ : पंजाब विजिलेंस द्वारा भ्रष्टाचार के आरोप में आईएएस संजय पोपली ओर उसके एक साथी को गिरफ्तार किए जाने के 4 दिन बाद पोपली के बेटे ने  सेक्टर 11 स्थित घर में खुद को गोली मारकर खुदकुशी कर ली.घटना के समय विजिलेंस की टीम पोपली के घर पहुंची थी. रिमांड खत्म होने के बाद आज आरोपी आईएएस को मोहाली की अदालत में दोपहर को पेश किया जाना था, लेकिन इससे पहले ही यह घटना हो गई. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

विजिलेंस पर गोली मारने का आरोप 


आईएएस अधिकारी संजय पोपली पर पंजाब और हरियाणा समेत अलग-अलग ठेकेदारों से टेंडर निकालने के बदले में रिश्वत लेने का आरोप है. संजय पोपली की पत्नी का कहना है कि झूठे केस में पति को फंसाया गया है ओर उनके बेटे कार्तिक ने खुदकुशी नहीं, बल्कि उसके ऊपर विजिलेंस टीम ने गोली चलाई है.


उन्होंने पंजाब के CM भगवंत मान को लेकर भी गंभीर आरोप लगाए. संजय पोपली की पत्नी ने रोते हुए मीडिया से कहा, विजिलेंस वालों ने मेरे बच्चे को प्रताड़ित किया और उसे मार डाला. उन्होंने सबूत के लिए मेरी घरेलू सहायिका को प्रताड़ित किया. पूरा विजिलेंस ब्यूरो और डीएसपी सीएम के दबाव में हैं. इस तरह वे लोगों को मार रहे हैं. 


चंडीगढ़ पुलिस और विजिलेंस ने उन्हें गिरफ्तार किया था. घर की तलाशी के दौरान बहुत सारे कारतूस मिले. चंडीगढ़ पुलिस ने संजय पोपली के खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत भी मामला दर्ज किया था, तब से लेकर आज तक वह पुलिस रिमांड पर चल रहे थे. 


लाइसेंसी बंदूक से खुद को गोली मारी 


चंडीगढ़ एसएसपी कुलदीप चहल ने बताया कि विजिलेंस टीम पूछताछ के लिए आईएएस संजय पोपली के घर आई थी. इस दौरान अचानक गोली चलने की आवाज आई. संजय के बेटे कार्तिक ने लाइसेंसी बंदूक से खुद को गोली मार ली. विजिलेंस कार्तिक को अस्पताल ले गई, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया. 


पोपली के घर से ये चीजें हुईं बरामद 


पंजाब के विजिलेंस ने एक हफ्ते पहले आईएएस संजय पोपली ओर एक अन्य व्यक्ति को भ्रष्टाचार के आरोप में गिरफ्तार किया था. पुलिस ने संजय पोपली को  4 दिन के रिमांड पर लिया था। आज रिमांड का आखिरी दिन था. चार दिन बाद विजिलेंस ने शनिवार को स्टोर रूम से 12 किलो सोना, 3 किलो चांदी, चार एप्पल आईफोन, एक मोबाइल फोन और दो स्मार्ट घड़ियां बरामद कीं. बरामद सोने में नौ सोने की ईंटें (प्रत्येक 1 किलो), 49 सोने के बिस्कुट शामिल हैं. 


WATCH LIVE TV