Chhath से पहले Kejriwal को घेर Manoj Tiwari ने थामी झाड़ू, साफ किए यमुना के घाट
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1412063

Chhath से पहले Kejriwal को घेर Manoj Tiwari ने थामी झाड़ू, साफ किए यमुना के घाट

इस साल छठ (Chhath) का पर्व बस दस्तक ही देने वाला है. इसी कड़ी में भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष एवं उत्तर पूर्वी दिल्ली के सांसद मनोज तिवारी (Manoj Tiwari) ने आज ढाई पुस्ता सोनिया विहार (Soniya Vihar) यमुना तट के छठ घाट (Chhath Ghat) का दौरा किया.

Chhath से पहले Kejriwal को घेर Manoj Tiwari ने थामी झाड़ू, साफ किए यमुना के घाट

राकेश चावला/ नई दिल्ली: इस साल छठ (Chhath) का पर्व बस दस्तक ही देने वाला है. इसी कड़ी में भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष एवं उत्तर पूर्वी दिल्ली के सांसद मनोज तिवारी (Manoj Tiwari) ने आज ढाई पुस्ता सोनिया विहार (Soniya Vihar) यमुना तट के छठ घाट (Chhath Ghat) का दौरा किया. वहां उन्होंने स्वच्छता के लिए श्रमदान भी किया और साथ ही सोनिया विहार के निवासियों के साथ यमुना की आरती भी की.

बता दें कि इस दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा कि इस बार सभी सुविधाओं के साथ 25 करोड़ रुपये की लागत से दिल्ली में 1100 घाट बनाने का ऐलान किया है. जिसमें से सोनिया विहार के नजदीक वाला यमुना का तट भी शामिल  है. इस अवसर पर यमुना नदी के घाटों पर तैयारियां शुरू हो गई है.

ये भी पढ़ें: Chhath Puja 2022: जानें नहाय-खाय से सूर्यदेव को अर्घ्य देने तक का पूरा शेड्यूल

 

भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष एवं उत्तर पूर्वी दिल्ली के सांसद मनोज तिवारी ने घाट का दौरा किया. इस मौके पर उत्तर पूर्वी जिले की डीएम गीतिका शर्मा, एसडीएम संजय सोधी, भाजपा के जिला अध्यक्ष मोहन गोयल, विनोद कुमार ,उपाध्यक्ष आनंद त्रिवेदी महामंत्री संजय त्यागी सहित कई भाजपा कार्यकर्ता मौजूद रहें. 

घाट के दौरे के दौरान मनोज तिवारी ने यमुना नदी के घाटों पर स्वच्छता अभियान चलाकर सफाई की, इतना ही नहीं उन्होंने धूमधाम और पूरी सफाई के साथ छठ पर्व मनाने की सलाह भी दी. मनोज तिवारी ने कहा की यमुना तट के किनारे छठ मनाने से रोकने का प्रयास किया गया था, लेकिन भारतीय जनता पार्टी और लोगों के विरोध के बाद अब इजाजत मिल गई है. केजरीवाल सरकार के दिल्ली में छठ के लिए आर्टिफिशियल तालाब बनाए जाने को लेकर कहा कि जल के स्रोत पर छठ मनाने की परंपरा रही है. तिवारी ने कहा कि पूर्वजों का कहना है कि यह प्रकृति का त्योहार होता है. हमें छठ के बहाने तालाब, झील बनानी चाहिए, लेकिन अरविंद केजरीवाल आर्टिफिशियल शराब बनाते हैं. 

Trending news