दिल्ली में रद्द हुआ मुनव्वर फारुकी का शो, पुलिस ने बताई ये बड़ी वजह
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1321469

दिल्ली में रद्द हुआ मुनव्वर फारुकी का शो, पुलिस ने बताई ये बड़ी वजह

 हिंदू देवी- देवताओं और सनातन धर्म के खिलाफ विवादित टिप्पणी के मामले में मुनव्वर फारूकी की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं, बैंगलोर के बाद अब दिल्ली पुलिस ने भी रविवार को दिल्ली में होने वाले मुनव्वर के शो को रद्द कर दिया है. 

दिल्ली में रद्द हुआ मुनव्वर फारुकी का शो, पुलिस ने बताई ये बड़ी वजह

Munawar Faruqui Show: कॉमेडियन मुनव्वर फारुकी के रविवार को दिल्ली में आयोजित होने वाले कार्यक्रम को दिल्ली पुलिस ने अनुमति देने से इंकार कर दिया है. विहिप और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं के द्वारा इस शो रद्द करने की मांग की जा रही थी, मुनव्वर पर अपने बयान से हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को आहत करने के खिलाफ कई राज्यों में केस दर्ज है. 

 

कौन हैं मुनव्वर फारुकी
मुनव्वर फारूकी एक फेमस स्टैंड-अप कॉमेडियन हैं, जो अपनी कॉमेडी से लोगों को हंसाते नजर आते हैं लेकिन कुछ दिनों से वो विवादों में हैं. मुनव्वर ने हिंदू देवी- देवताओं और सनातन धर्म के खिलाफ विवादित टिप्पणी की थी, जिसके बाद से ही हिंदू धर्म को मानने वाले लोगों में मुनव्वर फारुकी के खिलाफ आक्रोश है. बयान के बाद से मुनव्वर के कई शो रद्द हो चुके हैं. 

 नीरज चोपड़ा ने रचा इतिहास, लुसाने डायमंड लीग जीतने वाले पहले भारतीय बने

रविवार को होना था शो
कॉमेडियन मुनव्वर फारुकी का रविवार को दिल्ली के केदारनाथ सहनी ऑडिटोरियम में शो होने वाला था लेकिन उनके विवादों को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने इसकी अनुमति नहीं दी. 

हिंदू सेना के कार्यकर्ताओं का विरोध
मुनव्वर फारुकी के शो के आयोजन के विरोध में लगातार हिंदू सेना के कार्यकर्ता अपना विरोध जता रहे थे. इसके लिए हिंदू सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने एमसीडी कमिश्नर और दिल्ली पुलिस आयुक्त को पत्र लिखकर इस आयोजन को रद्द करने की मांग की थी. उनका कहना था कि मुनव्वर पर हिंदूओं की धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप है, अगर दिल्ली में उसका कार्यक्रम आयोजित होता है तो विवाद की स्थिति बन सकती है. 

Trending news