राकेश अस्थाना अपने विदाई समारोह में बोले- दुनियाभर में सबसे उम्दा फोर्स है दिल्ली पुलिस
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1282385

राकेश अस्थाना अपने विदाई समारोह में बोले- दुनियाभर में सबसे उम्दा फोर्स है दिल्ली पुलिस

दिल्ली पुलिस को कमिश्नर राकेश अस्थाना का आज विदाई समारोह आयेजित हुआ. इस दौरान उन्होंने अपने अनुभव को साझा किया. इस दौरान कमिश्नर ने कहा कि यह मेरे पूरे करियर का हाल बहुत ही संतोषजनक और सर्वोत्तम काल रहा है.

Delhi police Commissioner

तरुण कुमार/नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस के कमिश्नर राकेश अस्थाना आज रिटायर हो गए हैं. रविवार को पुलिस परेड ग्राउंड के किंग्सवे कैंप में उनके लिए विदाई समारोह का आयोजन किया गया. इस दौरान उन्होंने कहा कि आज से करीब 1 साल पहले मैंने दिल्ली पुलिस के कमिश्नर का पदभार संभाला था और आज आपसे विदा लेने का वक्त आ गया है. आज का यह दिन न सिर्फ मेरे लिए अविस्मरणीय है बल्कि इमोशनल भी है. आज ही के दिन मैं अपनी 32 साल की नौकरी से सेवानिवृत्त हो रहा हूं. यह मेरे पूरे करियर का हाल बहुत ही संतोषजनक और सर्वोत्तम काल रहा है मैंने एक 1 वर्ष में दिल्ली पुलिस के तमाम साथियों और परिवार के साथ मिलकर काम करने की कोशिश की और मैं मुझे बहुत खुशी है और संतोष है कि मैं अपने इस कार्यकाल में आप सभी का प्यार और सम्मान जीतने में सफल हुआ है.

ये भी पढ़ें: Delhi New IPS Sanjay Arora: जानें कौन हैं दिल्ली के नए पुलिस कमिश्नर संजय अरोड़ा, राकेश अस्थाना की लेंगे जगह

आगे उन्होंने कहा कि यह भी एक हार्टेक्ट है कि मैंने दिल्ली पुलिस ने कभी अपनी सेवाएं नहीं दी थी और वह एक बाहरी ऑफिसर के तौर पर आपको लीड करने का मौका मिला था. मैं एक पुलिस अफसर होने के नाते यह समझ सकता हूं कि कोई भी काम तभी सफल होता है जब वो एक टीम के लिहाज से काम करते हैं. जॉइन करने के बाद मेरा सबसे पहला और प्रमुख उद्देश्य था कि मैं आपके कॉन्फिडेंस को जीतूं, आपको साथ लेकर चल सकूं. 
उन्होंने कहा कि हम जनता और सरकार को बताने में कामयाब हो सके कि दिल्ली पुलिस दुनिया की सबसे काबिल पुलिस है. आप में प्रोफेशनल लेवल की कोई कमी नहीं है. आप दुनिया की सर्वश्रेष्ठ पुलिस है और यह दुनिया की सबसे बड़ी मेट्रोपॉलिटन पुलिस फोर्स है.

कमिश्नर राकेश अस्थाना ने कहा कि लॉ एंड ऑर्डर की सिचुएशन हो, रिओट्स, डिप्लोमेटिक सिक्योरिटी, VVIP सिक्योरिटी के सोशल इश्यू हों. इस तरह की परिस्थितियों का आपको सामना करना पड़ता है. दिल्ली छोटा भारत है यहां भारत के हर हिस्से से लोग आकर रहते हैं, पढ़ते हैं, काम करते हैं. सभी के प्रॉब्लम्स को सॉल्व करना सभी के मन में संतोष की भावना को पैदा करना और कोई भी तकलीफ मुस्तैदी के साथ हैंडल करना दिल्ली पुलिस को बहुत अच्छे से आता है. 

मैंने गुजरात में कमिश्नरेट की है. भारत की दूसरी जगहों पर भी पुलिस को काम करते देखा है. मैं दावे के साथ कह सकता हूं कि आपके साथ काम करने के बाद मुझे महसूस हुआ हो कि आप एक उत्तम फोर्स हैं. आप किसी भी परिस्थिति को हैंडल करने में पूरी तरह सक्षम हैं. आपके वेलफेयर की डिमांड हल करने की कोशिश की है, जो भी हमारे जवान, अफसर मेरे पास आए थे अपनी समस्या लेकर मुझे उम्मीद है कि आप संतुष्ट होंगे. दिल्ली पुलिस में स्ट्रक्चरल और वर्टिकल चेंज किए हैं. इससे उम्मीद है कि लोगों का परसेप्शन सुलझेगा. मैं पूरे संतोष से रिटायर हो रहा हूं. दिल्ली पुलिस दुनियाभर में सबसे उम्दा फोर्स है.

Trending news