कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत के प्रदर्शन के लिए इस खिलाड़ी ने पीएम मोदी को दिया श्रेय
Advertisement

कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत के प्रदर्शन के लिए इस खिलाड़ी ने पीएम मोदी को दिया श्रेय

कॉमनवेल्थ गेम्स में इस बार भारतीय खिलाड़ियों ने बहुत ही अच्छा प्रदर्शन किया है. इस बार भारत में राष्ट्रमंडल खेलों में 22 गोल्ड, 18 सिल्वर और 23 ब्रॉन्ज मेडल जीते हैं. वहीं गोल्ड मेडल जीतने पर हरियाणा के स्टार पहलवान बजरंग पूनिया का उनके घर पहुंचने पर जोरदार स्वागत हुआ.

कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत के प्रदर्शन के लिए इस खिलाड़ी ने पीएम मोदी को दिया श्रेय

CWG 2022: हरियाणा के खिलाड़ियों का कॉमनवेल्थ गेम्स में जलवा देखने को मिला और हरियाणा के स्टार पहलवान बजरंग पूनिया ने एक बार फिर देश को स्वर्ण पदक दिला कर जश्न मनाने का मौका दिया. मंगलवार को पहलवान बजरंग पूनिया अपने घर सोनीपत पहुंचे. घर पहुंचने पर उनकी मां ने चूरमा खिलाकर उनका स्वागत किया. इस मौके पर पहलवान ने कहा कि देश के लिए मेडल जीतना उनके लिए गर्व की बात आने वाले वर्ल्ड चैंपियनशिप में ओलंपिक के लिए दिन-रात मेहनत करेंगे. हरियाणा को दूध और दही का प्रदेश कहा जाता है. 

ये भी पढ़ें: CWG 2022 में हरियाणा के खिलाड़ियों ने गाड़े लट्ठ, 42 उतरे मैदान में 29 मेडल लेकर आए

कुश्ती के 65 किलोग्राम वेट कैटेगरी में देश के लिए राष्ट्रमंडल खेलों में गोल्ड मेडल जीतने वाले पहलवान बजरंग पूनिया आज घर लौट आए हैं. इस दौरान उन्होंने कहा कि आने वाली वर्ल्ड चैंपियनशिप और ओलंपिक के लिए वो अब दोबारा से मेहनत शुरू करेंगे. इस जीत पर उन्होंने देशवासियों का धन्यवाद किया. इस दौरान उनकी मां ने कहा कि बेटे ने एक बार फिर हमारा और देश का मान बढ़ाया.

यह होनहार पहलवान सोनीपत के साईं खेल के केंद्र में अपनी प्रैक्टिस करता है. बजरंग पुनिया कॉमनवेल्थ गेम्स में देश के लिए लगातार दूसरी बार मेडल जीत कर आए हैं. इस पर हरियाणा और देश गर्व कर रहा है. हर तरफ खुशी का माहौल है.

तूलिका ने जीता जुडो में सिल्वर मेडल
वहीं दिल्ली की तूलिका मान ने भी कॉमनवेल्थ गेम्स में जुडो में सिल्वर मेडल जीता है. तूलिका मान का भी आज घर पहुंचने पर धूम-धाम से उनका स्वागत हुआ. स्वागत के दौरान तूलिका की जय-जयकार के साथ-साथ भारत माता के जयकारे भी लगे. इतना ही नहीं उनके चाहने वालों से एक खास तरह का केक भी बनवाया था. इस पर तूलिका की फोटो लगी थी. 

इस दौरान तूलिका ने बताया कि कॉमनवेल्थ में भारत के बेहतर प्रदर्शन के पीछे भारत के प्रधानमंत्री की वह नीति थी, जिसके जरीए सभी खिलाड़ियों को बेहतर ट्रेनिंग दी गई. उन्होंने कहा कि खेलों को बढ़ावा देने में इतनी प्रधानमंत्री मोदी ने बहुत अच्छे तरीके से ध्यान देना शुरू किया है. खासतौर पर खिलाड़ियों की हर तरह की ट्रेनिंग को तवज्जो दी जा रही है. इसका नतीजा है इस बार कॉमनवेल्थ में भारत ने बेहतर प्रदर्शन किया और हर एक खेल के खिलाड़ी से बेहद खुश हैं.

Trending news