Covid Cases in Delhi: देशभर में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामले, दिल्ली में भी बढ़ी मरीजों की संख्या
Advertisement

Covid Cases in Delhi: देशभर में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामले, दिल्ली में भी बढ़ी मरीजों की संख्या

Covid Cases in India: क्रिसमस और नए साल का जश्न मनाने के लिए लोग भीड़भाड़ वाली जगहों पर जाएंगे, ऐसे में कोरोना के फैलने की संभावना कई गुना और बढ़ जाएगी. आने वाले दिनों में मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हो सकता है. 

Covid Cases in Delhi: देशभर में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामले, दिल्ली में भी बढ़ी मरीजों की संख्या

Covid Cases in India: देशभर में एक बार फिर कोरोना तेजी से पैर पसार रहा है. वहीं कोरोना के नए वैरिएंट JN.1 ने लोगों की चिंता को और बढ़ा दिया है. भारत सहित दुनियाभर के लगभग 40 देशों में अब तक कोरोना के नए वैरिएंट JN.1 मामले सामने आ चुके हैं. भारत में कई राज्यों ने कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर एडवाइजरी जारी की है. राजधानी दिल्ली के लोगों के लिए राहत भरी खबर है कि अब तक JN.1  वेरिएंट का कोई मरीज सामने नहीं आया है. 

कोरोना को लेकर दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने जानकारी देते हुए बताया कि दिल्ली में हर दिन 400-500 टेस्ट में 5-7  कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आ रहा है. वहीं अभी दिल्ली में कोरोना के 4 मरीज अस्पताल में भर्ती हैं, सभी मामलों को जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेजा. रिपोर्ट आने पर पता चलेगा कि कोरोना के मामले JN.1 वेरिएंट के है कि नहीं. सौरभ भारद्वाज ने कहा कि केंद्र के अनुसार ये कोई बहुत कठिन चुनौती नहीं, ऐसे में ऐसी कोई गाइडलाइन जारी करना जो लागू ना हो व्यर्थ है.

4 हजार के पार पहुंचे मरीज
कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच देश में मरीजों की संख्या 4 हजार के पार पहुंच गई है. सुबह 8 बजे अपडेट किए गए आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटों में देश में कोरोना के 4,054 सक्रिय मामले दर्ज किए गए, जबकि रविवार को यह संख्या 3,742 थी, पिछले 24 घंटे में कोरोना के 312 नए मामले सामने आए हैं. वहीं केरल में इससे एक शख्स की मौत हो गई. 

ये भी पढ़ें- Weather Update: दिल्ली में ठंड, कोहरे और प्रदूषण का 'ट्रिपल अटैक', विजिबिलिटी भी हुई कम, जानें वेदर अपडेट

WHO ने माना 'वैरिएंट ऑफ इंटरेस्ट'
कोरोना महामारी के नए वेरिएंट को विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने भी वैरिएंट ऑफ इंटरेस्ट माना है. नया वेरिएंट खतरनाक नहीं है, लेकिन जिस तरह से कोरोना मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है, ये लोगों के बीच तेजी से फैल सकता है. 

केंद्र ने जारी की एडवाइजरी
कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच केंद्र सरकार की तरफ से एडवाइजरी जारी की गई है, जिसमें बच्चे, बुजुर्ग, गंभीर बीमारियों से पीड़ित लोग, गर्भवती महिलाएं और स्तनपान कराने वाली महिलाओं को घर से बाहर निकलने पर अनिवार्य रूप से मास्क लगाने का सलाह दी गई है. 

क्रिसमस और नए साल के जश्न में बढ़ सकते हैं मरीज
क्रिसमस और नए साल के जश्न के बीच एक बार फिर कोरोना के मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हो सकता है. लोग नए साल का जश्न मनाने के लिए भीड़भाड़ वाली जगहों पर जाएंगे, ऐसे में कोरोना के फैलने की संभावना कई गुना और बढ़ जाएगी.  

 

 

 

 

Trending news