नई दिल्ली: टिकटॉक स्टार और भाजपा नेता सोनाली फोगाट मामले में अब तक बड़ी खबर सामने आ रही है. खबर है रेस्टोरेंट कर्लीज को जल्द ध्वस्त किया जाएगा. नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल ने गोवा के इस रेस्टोरेंट को ध्वस्तीकरण पर रोक लगाने वाली याचिका को खारिज कर दिया है. अब गोवा प्रशासन इसे ध्वस्त कर सकेगा. इसी रेस्टोरेंट में भाजपा नेता सोनाली फोगाट को ड्रग्स दिया गया था, जिसके बाद उनकी मौत हो गई थी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यहां पर सोनाली फोगाट और उसके पीए ने पार्टी की थी, जिसमें सोनाली के पीए सुधीर सांगवान ने ड्रग्स दिया था. कर्लीज रेस्तरां के मालिक एडविन नुन्स ने नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल में एक याचिका दायर की थी. जिसमें गोवा कोस्टल जोन मैनेजमेंट ऑथोरिटी (GCZMA) के कर्लीज रेस्टोरेंट को गिराने के आदेश पर रोक की मांग की गई थी. जिसे एनजीटी ने खारिज कर दिया था. इसका मतलब साफ है कि अब रेस्टोरेंट पर गोवा प्रशासन का बुलडोजर चलेगा.


आपको बात दें कि GCZMA ने 21 जुलाई 2016 को कर्लीज रेस्तरां को ध्वस्त करने का आदेश दिया था. आदेश में कहा गया था कि कर्लीज नो डेवलपमेंट जोन में अवैध रूप बना रेस्टोरेंट है. इसलिए इसे ध्वस्त किया जाएगा. इसके खिलाफ कर्लीज रेस्तरां के मालिक एडविन नून्स ने एनजीटी यानी नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल में अपील की थी. इस अपील को 6 सितंबर 2022 को एनजीटी ने खारिज कर दिया है. हालांकि 7 सितंबर को गोवा सरकार ने कर्लीज को लेकर दिए गए आदेश के रिव्यू और दोबारा सुनवाई एनजीटी में एफिडेविट दिया है.


PA सुधीर सांगवान ने कुबूल की सोनाली फोगाट की हत्या की साजिश की बात- सूत्र


आपको बता दें कि 23 अगस्त को इसी रेस्टोरेंट में भाजपा नेता सोनाली फोगाट यहां पहुंची थी. उनके साथ उनका पीए सुधीर सांगवान और सुखविंदर सिंह भी थे. आरोप है कि इन दोनों ने यहीं पर सोनाली को MDMA ड्रग्स की ओवरडोज दी, जिससे उसकी तबीयत बिगड़ी. जिसके बाद उसकी मौत हो गई. जिसके बाद रेस्टोरेंट मालिक, ड्रग्स पहुंचाने वाला डिलीवरी ब़ॉय अरेस्ट हुए थे. हालांकि मालिक को जमानत मिल गई है. वहीं सोनाली फोगाट की मौत मामले में गोवा पुलिस हरियाणा में छानबीन करने पहुंची है.


Sonal Phogat Case: गोवा पुलिस के हाथ लगीं वो 3 लाल डायरियां, जिसमें छुपा है सारा राज


उधर, सोनाली के परिजनों और बेटी ने मौत की जांच सीबीआई से कराने की गुहार पीएम मोदी से भी लगाई है. परिवार इसके लिए कोर्ट भी गया था. हालांकि जब सोनाली फोगाट की मौत हुई थी तो हरियाणा और गोवा सरकार ने कहा था कि अगर कुछ गलत या संदिग्ध लगेगा तो सीबीआई जांच कराएंगे. लेकिन अभी तक इस मामले में इस तरह के कोई आदेश नहीं दिए गए हैं.