Housing Scheme: दिल्ली में घर लेने का सपना होगा पूरा! सस्ते हो सकते हैं DDA के 1BHK-2BHK फ्लैट्स के दाम
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2352988

Housing Scheme: दिल्ली में घर लेने का सपना होगा पूरा! सस्ते हो सकते हैं DDA के 1BHK-2BHK फ्लैट्स के दाम

DDA Flats Rates: दिल्ली में घर लेने का सपना अब पूरा हो सकता है, क्योंकि ऐसा माना जा रहा है कि DDA अब दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में फ्लैट बनावाएगी और सस्ते दामों पर लोगों को देगी. 

 

Housing Scheme: दिल्ली में घर लेने का सपना होगा पूरा! सस्ते हो सकते हैं DDA के 1BHK-2BHK फ्लैट्स के दाम

DDA Housing Scheme: संसद में केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने देश का आम बजट  पेश कर दिया है. इस बार के बजट में केंद्रीय आवास और शहरी मामलों के मंत्रालय को 30 हजार करोड़ रुपये मिले हैं. वहीं इसमें से 2 हजार करोड़ रुपये DDA को मिलेंगे. ऐसा माना जा रहा है कि DDA इस पैसे का उपयोग आवासीय प्रोजेक्ट को पूरा करने और नए आवासीय प्रोजेक्ट पर पैसे खर्च करने का काम करेगी. इन सभी प्रोजेक्ट को धरातल पर उतारने का काम कर सकती है. बता दें कि आने वाले दिनों में DDA किफायती दरों पर 1 बीएचके, टू बीएचके फ्लैट्स बना सकती है. ऐसा माना जा रहा है कि डीडीए नरेला और दूसरे जगहों पर बने 1 बीएचके फ्लैट्स को किफायती दरों पर बुकिंग शुरू करेगी.यह अगले 6 महीने में डीडीए की वेबसाइट भी उपलब्ध होगा.

बाढ़ के कारण नहीं शुरू हुई परियोजनाएं 
अगले 2 वर्षों में डीडीए दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में फ्लैट बनाएगी और उसे सस्ते दामों में लोगों को मुहैया कराएगी. वहीं इन फैल्ट्स की कीमत 20 लाख से 80 लाख तक हो सकते हैं. इसके साथ ही बजट में दिए गए पैसों से यमुना डूबे क्षेत्रों की 10 परियोजनाओं को भी DDA पूरा कर सकती है. ऐसा इसलिए क्योंकि, पिछले साल आए बाढ़ के कारण कई परियोजनाएं अभी तक शुरू भी नहीं हुईं हैं. ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि मयूर विहार नेचर पार्क को निजामुद्दीन ब्रिज से डीएनडी फ्लाईओवर के रूट के पास यमुना में 982 एकड़ की जमीन पर तैयार किया जाएगा. 

ये भी पढ़ें- Naya Ghaziabad: RRTS के पास नई टाउनशिप के लिए भूमि चिन्हित, मिलेगा मोटा मुआवजा

सस्ते दरों में मिलेंगे फैल्ट   
वहीं डीडीए जल्द ही नई आवासीय योजना के तहत सस्ती दरों पर फ्लैटों की बुकिंग शुरू करेगा. आपने देखा होगी अभी तक  11 लाख से लेकर 25 लाख रुपये तक आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग EWS के लिए 1 बीएतके के फ्लैट को  ही आवासीय योजना में शामिल किया जाता था, लेकिन अब डीडीए ने यह फैसला लिया है कि कम और सस्ते दरों पर सभी लोगों के लिए फ्लैटों की बुकिंग शुरू की करेगी.

Trending news