DDA Housing Scheme 2023: दिल्ली में घर लेने का कर रहे हैं प्लान तो जल्द होगा सपना पूरा, DDA फ्लैट्स के लिए पंजीकरण शुरू
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1986898

DDA Housing Scheme 2023: दिल्ली में घर लेने का कर रहे हैं प्लान तो जल्द होगा सपना पूरा, DDA फ्लैट्स के लिए पंजीकरण शुरू

दिल्ली विकास प्राधिकरण (DDA) की नई आवासीय योजना के ई-नीलामी प्रारूप के तहत बीते गुरुवार को 'पेंटहाउस', सुपर एचआईजी (उच्च आय समूह) और अन्य फ्लैट के लिए पंजीकरण शुरू हो गया है. इस बात की जानकारी अधिकारियों ने दी है. DDA ने ई-विवरणिका के जरिए पंजीकरण शुरू करने की घोषणा की है.

DDA Housing Scheme 2023: दिल्ली में घर लेने का कर रहे हैं प्लान तो जल्द होगा सपना पूरा, DDA फ्लैट्स के लिए पंजीकरण शुरू

DDA Housing Scheme 2023: दिल्ली विकास प्राधिकरण (DDA) की नई आवासीय योजना के ई-नीलामी प्रारूप के तहत बीते गुरुवार को 'पेंटहाउस', सुपर एचआईजी (उच्च आय समूह) और अन्य फ्लैट के लिए पंजीकरण शुरू हो गया है. इस बात की जानकारी अधिकारियों ने दी है. DDA ने ई-विवरणिका के जरिए पंजीकरण शुरू करने की घोषणा की है. इन फ्लैट को ई-नीलामी प्रारूप के जरिये आवंटित किया जाएगा, जिसके लिए पंजीकरण की प्रक्रिया 30 नवंबर से शुरू कर दी गई है.

दो चरणों में हाउसिंग स्कीम

बता दें कि 24 नवंबर को हाउसिंग स्कीम की शुरू किया गया था. इसके तहत 30 हजार फ्लैटों की पहले आओ, पहले पाओ के आधार पर बुकिंग की गई थी. दो चरणों के हाउसिंग स्कीम के पहले चरण में अलग-अलग लोकेशन के लिए LIG और EWS के लिए आवेदन लिए जा रहे हैं. इस पहले चरण में 3 हजार लोगों ने इन फ्लैटों में बुकिंग के लिए आवेदन दिए हैं. यह सभी फ्लैट्स नरेला, द्वारका और लोकनायक पुरम में हैं.

ये भी पढ़ेंः Good News: DU में एक साथ 2 डिग्री लें सकेंगे छात्र, कोरोना काल में पढ़ाई छूटने वाले छात्रों को भी मिली राहत

दूसरे चरण की शुरुआत

इसी के साथ कल से यानी की 30 नवंबर से दूसरे चरण की शुरुआत हो गई है, जिसमें 2093 लग्जरी फ्लैट्स के लिए पंजीकरण की शुरुआत हुई है. बता दें कि इन फ्लैट्स में पेंट हाउस और सुपर लग्जरी फ्लैट्स शामिल हैं और यह फ्लैट्स द्वारका पॉश इलाके में हैं, जिनकी बिक्री के लिए DDA पहली बार ई-ऑक्शन विधि को अपनाने जा रही है.

दिल्ली में अपने घर का सपने देखने वाले 2500 रुपये फीस जमा करवानी होगी, जिसके बाद आपकी ई- ऑक्शन प्रक्रिया में आवेदक शामिल हो पाएगा. इस प्रक्रिया के बाद लोगों को फ्लैट देखने के लिए 20 दिन का वक्त दिया जाता है. वहीं, पंजीकरण 29 दिसंबर तय ही आप कर पाएंगे और 5 जनवरी, 2024 से ऑनलाइन ई-ऑक्शन की प्रक्रिया शुरू होगी.

आरक्षित मूल्य

• पेंट हाउस-5 करोड़ रुपये से अधिक- एरिया 424.767 वर्ग मीटर

• सुपर एचआईजी- 2 करोड़ 50 लाख- एरिया 211.657 वर्ग मीटर

• एचआईजी-2 करोड़ 19 लाख तक- एरिया 186.09 वर्ग मीटर

• एमआईजी-1 करोड़ 42 लाख तक- एरिया 132.35 वर्ग मीटर

30 दिनों में होंगे वापस

आपको बता दें कि जिन लोगों ने इस फ्लैट्स के लिए पंजीकरण किया है. अगर किसी कारण वर्षा आपका पंजीकरण नहीं हो पाया है तो ईएमडी (EMD) की पूरी राशि 30 दिन में वापस कर दी जाएगी, रिपोर्ट के मुताबिक, डिमांड लेटर जारी होने के 60 दिन बिना ब्याज के और 90 दिन के भीतर दस फीसदी ब्याज के साथ राशि जमा करने की छूट दी जाएगी. इस योजना में द्वारका सेक्टर 19 B के बने डीडीए कॉम्लेक्स में 14 पेंटहाउस, 170 सुपर एचआईजी और 946 एचआईजी सहित कुल 2093 फ्लैट्स शामिल है.

Trending news