Delhi: देश की राजधानी दिल्ली के अनदाता किसान अपनी मांगों को लेकर परेशान हैं. मटियाला विधानसभा के दौलतपुर गांव में किसान पिछले एक सप्ताह से धरने पर बैठे हैं. पालम 360 खाप के प्रधान चौधरी सुरेन्द्र सोलंकी किसानो के धरने पर पहुंचे. सोलंकी ने सोमवार को कहा कि दिल्ली के क्षेत्र के नेताओं ने बैठक कर निर्णय लिया है कि वह शीघ्र ही शहर क सभी 360 गांवों की एक महापंचायत करेंगे. शहर गांवों के लिए अपनी लंबित मांगों को लेकर आंदोलन शुरू करने के लिए भविष्य की रणनीति बनाएंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सरकार से की मास्टर प्लान 2041 जल्द से जल्द लागू करने की मांग
चौधरी सुरेंद्र सोलंकी ने कहा पिछले 17 सालो से गांव वालो को जुमला दिया जा रहा है. हम सरकार से मांग करते हैं की मास्टर प्लान 2041 जल्द से जल्द लागू किया जाए. पिछले 1 वर्ष पूर्व जब हमने आंदोलन की शुरुआत की उसमें 11 सूत्री मांगों में से हमारी सिर्फ 4 समस्याओं का समाधान ही हो पाया था. बाकी समस्याओं के समाधान के लिए दिल्ली के उपराज्यपाल व दिल्ली के मुख्यमंत्री ने समय मांगा था लेकिन यह दुर्भाग्यपूर्ण है 1 साल बीतने के बावजूद भी मुख्य मंत्री ने इन समस्याओं का कोई समाधान नहीं किया. 


ये भी पढ़ें: दिल्ली पुलिस ने 7 मामलों में फरार चल रहे आरोपी को मुठभेड़ के बाद किया गिरफ्तार


360 गांव एक महापंचायत बुलाकर बनाएंगे रणनीति
अब इसको लेकर दिल्ली के 360 गांव एक महापंचायत बुलाकर आगे की रणनीति बनाएंगे और बड़े आंदोलन की शुरुआत करेंगे. जब तक इन समस्याओं का समाधान नहीं हो जाता हम चैन से बैठने वाले नहीं है. अगर जरूरत पड़ी तो दिल्ली के मुख्यमंत्री दिल्ली के उपराज्यपाल एवं शहरी विकास मंत्री का घेराव भी किया जाएगा विधानसभा के चुनाव से पहले हमारी समस्याओं का समाधान नहीं होगा तो हम चुनाव का बहिष्कार भी करेंगे.


Input: Charan Singh


दिल्ली एनसीआर की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें!


यहाँ पढ़ें Delhi-NCR News in Hindi और पाएं Delhi-NCR latest News in Hindi हर पल की जानकारी । दिल्ली एनसीआर की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!