Delhi: 11 दिन बाद खत्म हुई AIIMS के रेजिडेंट डॉक्टरों की हड़ताल, SC की अपील पर लिया फैसला
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2395289

Delhi: 11 दिन बाद खत्म हुई AIIMS के रेजिडेंट डॉक्टरों की हड़ताल, SC की अपील पर लिया फैसला

Delhi AIIMS: AIIMS के डॉक्टरों ने अपनी हड़ताल खत्म करने का ऐलान कर दिया है. SC में मामले की सुनवाई के दौरान CJI ने डॉक्टरों से हड़ताल खत्म करने की अपील की थी, जिसके बाद ये फैसला लिया गया. 

Delhi: 11 दिन बाद खत्म हुई AIIMS के रेजिडेंट डॉक्टरों की हड़ताल, SC की अपील पर लिया फैसला

Delhi AIIMS resident doctors strike: कोलकाता में महिला डॉक्टर से रेप और हत्या के मामले में देशभर में आक्रोश  है. 9 अगस्त को महिला डॉक्टर की रेप के बाद बेरहमी से हत्या कर दी गई थी, जिसके बाद दोषी को सजा दिलाने और डॉक्टरों की सुरक्षा की मांग को लेकर देशभर के डॉक्टर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. SC द्वारा टॉस्क फोर्स के गठन के ऐलान के बाद कई अस्पतालों के डॉक्टरों ने अपनी हड़ताल खत्म कर दी. वहीं आज AIIMS के डॉक्टरों ने भी अपनी हड़ताल खत्म करने का ऐलान कर दिया है. इससे पहले डॉक्टरों ने ब्लड डोनेशन करते हुए इसे मृतक डॉक्टर को समर्पित किया. 

ये भी पढ़ें- Haryana Election 2024: चुनावी तैयारियों में जुटी हरियाणा पुलिस ने बनाया चुनाव सेल, जानें किसे कौन सी जिम्मेदारी मिली

AIIMS के डॉक्टरों ने खत्म की हड़ताल
AIIMS के डॉक्टरों ने कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में महिला डॉक्टर की रेप और हत्या के विरोध में पिछले 11 दिनों से जारी अपने प्रदर्शन को खत्म कर दिया है. डॉक्टरों ने SC में मामले की सुनवाई होने के बाद ये फैसला किया. दरअसल, CJI ने लोगों को हो रही परेशानी को ध्यान में रखते हुए डॉक्टरों से काम पर लौटने की अपील की थी. इससे पहले इस मामले की सुनवाई के दौरान SC ने डॉक्टरों की सुरक्षा के लिए टॉस्क फोर्स के गठन की बात कही थी. सुनवाई के दौरान CJI ने  केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के सचिव राज्य के मुख्य सचिवों और DGP के साथ मिलकर राज्यों में डॉक्टरों की सुरक्षा सुनिश्चित करने की भी बात कही.

हड़ताल खत्म करने के पहले ब्लड डोनेशन
राजधानी दिल्ली में AIIMS के डॉक्टरों की हड़ताल के आखिरी दिन डॉक्टरों ने ब्लड डोनेशन किया. उन्होंने ये ब्लड डोनेशन कोलकाता रेप पीड़िता मृतक डॉक्टर को समर्पित किया. इस दौरान डॉक्टरों ने ये भी कहा कि पिछले कुछ दिनों में डेंगू के मरीज  काफी संख्या में अस्पतालों मे आ रहे हैं. ये ब्लड उन जरूरतमंद मरीजों को काम आएगा. ब्लड डोनेट करने वालों में 200 से ज्यादा महिला और पुरुष डॉक्टर शामिल हैं.

इनपुट- मुकेश सिंह

दिल्ली एनसीआर की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Delhi-NCR News in Hindi और पाएं Delhi-NCR latest News in Hindi हर पल की जानकारी । दिल्ली एनसीआर की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

 

Trending news