Delhi News: दिल्ली में 4-5 गुना बिजली हो जाएगी महंगी अगर... BJP पर निशाना साधकर आतिशी ने जताई आशंका
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2439057

Delhi News: दिल्ली में 4-5 गुना बिजली हो जाएगी महंगी अगर... BJP पर निशाना साधकर आतिशी ने जताई आशंका

Delhi Atishi News: आम आदमी पार्टी की नेता आतिशी ने दावा किया कि दिल्ली में सबसे सस्ती बिजली मिलती है, जबकि अन्य भाजपा शासित राज्यों में यह कई गुना महंगी है. उन्होंने ये भी कहा कि अगर आम आदमी पार्टी की सरकार नहीं बनी तो दिल्ली की जनता को क्या-क्या नुकसान उठाने पड़ेंगे.

 

Delhi News: दिल्ली में 4-5 गुना बिजली हो जाएगी महंगी अगर... BJP पर निशाना साधकर आतिशी ने जताई आशंका

AAM Admi Party: आम आदमी पार्टी की नेता और दिल्ली की भावी मुख्यमंत्री आतिशी ने शुक्रवार को केंद्र सरकार और भाजपा शासित राज्यों की सरकारों पर तीखा हमला बोला. आतिशी ने कहा कि अगर इस बार चुनाव में अरविंद केजरीवाल को फिर से नहीं जिताया गया, तो दिल्लीवालों का हाल बिजली के बिल और बिजली कटौती के मामले में उत्तर प्रदेश और भाजपा शासित अन्य राज्यों जैसा हो जाएगा.

बिजली कनेक्शन की दरों में बढ़ोतरी
आतिशी ने आरोप लगाया कि उत्तर प्रदेश सरकार ने बिजली कनेक्शन की दरें ढाई गुना बढ़ा दी हैं. उत्तर प्रदेश में गरीब परिवार, जो 1 किलोवाट के छोटे-छोटे कनेक्शन लेते थे, पहले 1200 रुपये का भुगतान करते थे, लेकिन अब इसे बढ़ाकर 3000 रुपये कर दिया गया है, यानी ढाई सौ प्रतिशत की वृद्धि. इसी तरह 5 किलोवाट के कनेक्शन की दरों में भी 118 प्रतिशत की वृद्धि की गई है, जो पहले 7967 रुपये थी इसे अब बढ़ाकर 17365 रुपये कर दी गई है.

ये भी पढ़ें: Delhi Police के हत्थे चढ़ा प्रतापगढ़ का 'रिकी बहल', इतना शातिर कि जज को भी ठग लिया

नहीं लगता पावर कट
आतिशी ने कहा कि यूपी सरकार ने इस साल गर्मियों के मौसम में अपने सबसे हाईटेक शहरों, जैसे ग्रेटर नोएडा, नोएडा, गाजियाबाद, और साहिबाबाद में लंबे पावर कट और सबसे महंगी बिजली दी है. उन्होंने यह भी कहा कि यही कारण है कि दिल्लीवालों को अरविंद केजरीवाल को फिर से मुख्यमंत्री बनाना चाहिए.

37 लाख उपभोक्ताओं का बिल शून्य
आतिशी ने दावा किया कि अरविंद केजरीवाल का मॉडल 24 घंटे सस्ती बिजली उपलब्ध कराने का है. उन्होंने कहा कि इस साल 19 जून को दिल्ली में 8400 मेगावाट की पीक डिमांड के बावजूद लोड शेडिंग नहीं हुई और दिल्ली में कोई पावर कट नहीं लगा. आम आदमी पार्टी की सरकार 24 घंटे बिजली उपलब्ध कराती है और वह भी सबसे सस्ती दरों पर. दिल्ली में 37 लाख उपभोक्ताओं का बिजली बिल शून्य आता है, जबकि 15 लाख परिवारों को आधे दाम पर बिजली मिलती है.

ये भी पढ़ें: Delhi: बुराड़ी का 'टापू', जहां काई वाले पानी ने हजारों लोगों को घरों में कर दिया कैद

लगता है पावर कट
आतिशी ने कहा कि भाजपा शासित राज्यों की तुलना में दिल्ली में सबसे सस्ती बिजली उपलब्ध है. दिल्ली में 400 यूनिट का बिजली बिल 980 रुपये आता है, जबकि गुजरात के अहमदाबाद में यह 2044 रुपये, हरियाणा के गुरुग्राम में 2300 रुपये, मध्य प्रदेश में 3800 रुपये और महाराष्ट्र में 4460 रुपये आता है. भाजपा शासित राज्यों में बिजली के बिल दिल्ली से चार गुना ज्यादा है और वहां लंबे पावर कट और महंगी बिजली भाजपा का मॉडल है.

भाजपा रचेगी षड्यंत्र
अंत में आतिशी ने दिल्ली की जनता से अपील की कि जब फरवरी में चुनाव होंगे तो सभी को मिलकर फिर से अरविंद केजरीवाल को मुख्यमंत्री बनाना चाहिए. तभी दिल्ली में 24 घंटे बिजली और सस्ती दरों पर मिल सकेगी. उन्होंने कहा कि अगले चार महीनों में, जब तक वे दिल्ली की मुख्यमंत्री हैं, भाजपा जरूर एलजी के माध्यम से षड्यंत्र रचेगी, लेकिन उन्होंने आश्वासन दिया कि आम आदमी पार्टी और अरविंद केजरीवाल की सरकार दिल्लीवासियों के बिजली के बिल नहीं बढ़ने देगी.

दिल्ली एनसीआर की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Delhi-NCR News in Hindi और पाएं Delhi-NCR latest News in Hindi हर पल की जानकारी । दिल्ली एनसीआर की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news