अविश्वास प्रस्ताव को लेकर BJP बैकफुट पर, सौरभ भारद्वाज बोले-Operation Lotus फिर फेल
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1631158

अविश्वास प्रस्ताव को लेकर BJP बैकफुट पर, सौरभ भारद्वाज बोले-Operation Lotus फिर फेल

Delhi News Today: सौरभ भारद्वाज ने दिल्ली में पानी की कम आपूर्ति या दूषित पानी के मुद्दे पर एक बार फिर हरियाणा सरकार को जिम्मेदार ठहराया है. स्वास्थ्य मंत्री ने कहा, ताजेवाला पर लैंड माइनिंग चल रही है. दिल्ली में जो पानी आ रहा है, वो यमुना का नहीं, बल्कि हरियाणा के उद्योगों का वेस्ट है.

सौरभ भारद्वाज (PHOTO : TWITTER)

नई दिल्ली : दिल्ली विधानसभा में आज केजरीवाल सरकार के खिलाफ सदन में रखे जाने वाला विपक्ष की तरफ से अविश्वास प्रस्ताव वापस ले लिया गया है. नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने बताया कि अविश्वास प्रस्ताव लाने के लिए जरूरी संख्या बल नहीं होने के कारण ऐसा किया गया है. हालांकि अविश्वास प्रस्ताव वापस लेने के बाद बैकफुट पर आई बीजेपी ने सदन में भ्रष्टाचार के मुद्दे पर चर्चा की मांग की. 

इधर दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा, दिल्ली में आपरेशन लोटस एक बार फिर फेल हुआ है. उन्होंने कहा कि कोविड को लेकर सेंट्रल गवर्नमेंट की एडवाइजरी में 6 राज्यों का जिक्र था, लेकिन उसमें दिल्ली नहीं है. सौरभ भारद्वाज ने कहा कि दिल्ली में इंटरनेशनल पैसेंजर्स आते हैं. हम दिल्ली की स्थिति पर बारीक नजर रख रहे हैं. केंद्र सरकार की ओर से सख्ती के लिए कोई एडवाइजरी नहीं आई है.

DDMA की बैठक में रखे जाएंगे कोविड से जुड़े प्रस्ताव 
सौरभ भारद्वाज ने बताया कि अस्पतालों को कहा गया है कि वेंटिलेटर, ऑक्सीजन सिलेंडर, प्लांट्स ऑपरेशनल हैं कि नहीं ये देखा जाए. ड्रिल भी कराई गई है. ये जो वैरिएंट है वो इतना खरनाक नहीं है. पैनिक करने की जरूरत नहीं है. डेढ़ से 2 हजार टेस्ट कराए जा रहे हैं. लोग भीड़भाड़ वाले स्थानों पर जाने से बचें और प्रोटोकॉल का पालन शुरू करें. स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि कुछ प्रस्ताव होंगे, उन्हें DDMA की बैठक में चर्चा में लाया जाएगा.

दिल्ली में पानी की समस्या हरियाणा की वजह से 
सौरभ भारद्वाज ने दिल्ली में पानी की कम आपूर्ति या दूषित पानी आने को लेकर एक बार फिर हरियाणा सरकार को जिम्मेदार ठहराया है. स्वास्थ्य मंत्री ने कहा, ताजेवाला पर लैंड माइनिंग चल रही है. दिल्ली में जो पानी आ रहा है, वो यमुना का नहीं, बल्कि हरियाणा के उद्योगों का वेस्ट है. पानी पर बीते कल जो टेस्ट रिपोर्ट आई है, उसमें अमोनिया काफी ज्यादा मात्रा में आई है. वजीराबाद, चंद्रावल, ओखला यमुना पोंड के पानी पर आधारित होते है, उन्हें बंद भी किया गया था. हरियाणा से कहा गया है कि वहां सैंड माइनिंग पर रोक लगाई लगाई जाए. 

हरियाणा के रुख में कोई अंतर नहीं 
सौरभ भारद्वाज ने कहा कि अभी कोर्ट का अभी आदेश था कि सैंड माइनिंग मानव जनित समस्या है और इसे देखने की जिम्मेदारी दिल्ली और हरियाणा दोनों की है. सैंड माफिया के कारण ही यमुना का फ्लो रुका हुआ है और पानी की किल्लत दिल्ली में हो रही है. मामले में हम आज ही कोर्ट गए है स्थिति को बताने के लिए. हमने हरियाणा की सरकार को भी बताया है लेकिन बहुत कुछ अंतर नहीं आया है. 

पीएम की बात हमेशा होती है 
सौरभ भारद्वाज का मानना है कि मुख्यमंत्री का पद हो या प्रधानमंत्री का, उस पद पर पढ़ा-लिखा व्यक्ति ही बैठे. ऐसा नहीं हो जिससे अधिकारी किसी भी कागज पर साइन करा लें. देश मे जितने भी पीएम आए, उनकी हमेशा बात होती है. डॉ मनमोहन सिंह जैसे व्यक्ति भी पीएम पद पर रहे जो वैश्विक स्तर पर जाने जाते थे. दिल्ली सरकार के मंत्री ने कहा कि कर्नाटक का चुनाव 40% कमीशन का चुनाव है, इसलिए बीजेपी के लिए ये चुनाव आसान नहीं होगा.

Trending news