Delhi Budget session 2023: PM पोर्टल पर सिखों के लिए की टिप्पणी पर बिफरे AAP विधायक जरनैल सिंह, जानें पूरा मामला
Advertisement

Delhi Budget session 2023: PM पोर्टल पर सिखों के लिए की टिप्पणी पर बिफरे AAP विधायक जरनैल सिंह, जानें पूरा मामला

Delhi Budget session 2023: AAP MLA जरनैल सिंह ने कहा कि इस देश की आजादी की लड़ाई में 93 सिख फांसी पर चढ़े थे, लेकिन आज प्रधानमंत्री के पोर्टल पर ‘सिख आतंकवादी’ शब्द लिखा हुआ है. संविधान का अनुच्छेद- 15 कहता है कि किसी भी समुदाय के साथ भेदभाव नहीं हो सकता है.

Delhi Budget session 2023: PM पोर्टल पर सिखों के लिए की टिप्पणी पर बिफरे AAP विधायक जरनैल सिंह, जानें पूरा मामला

Delhi Budget session 2023: आज दिल्ली विधानसभा के बजट सत्र का आखिरी दिन है, सदन की कार्रवाई सुबह 11 बजे से शुरू हुई, जिसमें आवारा कुत्तोंस मेट्रो स्टेशन के नामकरण, महरौली डेमोलिशन सहित कई मुद्दे उठाए गए. वहीं सिखों के मुद्दे को लेकर सदन में आंशिक रूप से हंगामा हुआ. 

बीजेपी विधायक ने की लावारिस कुत्तों के लिए स्थान चिन्हित करने की मांग
वसंत कुंज में लावरिस कुत्तों ने तीन दिन में दो सगे भाइयों को मार डाला. वहीं दिल्ली में प्रतिदिन 100 से ज्यादा लोगों को कुत्ते काट रहे हैं. सदन के सदस्य सोमनाथ भारती की अध्यक्षता में इसे लेकर एक हाउस कमेटी का गठन भी हुआ था, जिसने दिसंबर 2018 में अपनी रिपोर्ट दी थी. अजय महावर ने कहा कि इस रिपोर्ट को लागू किया जाए. साथ ही एक जगह चिन्हित की जाए जहां सभी आवारा कुत्ते रखे जाएंगे.

AAP विधायक बोले- गुरुद्वारे के नाम से हो मेट्रो स्टेशन की पहचान
AAP विधायक अखिलेश पति त्रिपाठी ने कहा कि मेरी विधानसभा में एक गुरुद्वारा है. कोरोना के समय वहां बड़े स्तर पर समाजसेवा का काम हुआ. माना जाता है कि जब दिल्ली में हैजा फैला था, तब वहां के सरोवर के जल से लोगों की बीमारी का निवारण हुआ था. गुरुद्वारा नानक प्याऊ के पास बन रहे मेट्रो स्टेशन का नाम गुरुद्वारा के नाम से रखा जाए, ये इलाके के लोगों की मांग है. साथ ही अशोक विहार मेट्रो स्टेशन का नाम बदलकर गुजरावाला मेट्रो स्टेशन रखा जाए, क्योंकि अशोक विहार किसी और विधानसभा में है और ये मेट्रो लाइन मॉडल टाउन विधानसभा से होकर गुजर रही है. ये स्थानीय लोगो की मांग है जिसे मैं सदन में रख रहा हूं.

ये भी पढ़ें- Delhi Budget session 2023: दिल्ली बजट सत्र का आखिरी दिन आज, इन मुद्दों पर हंगामे के आसार

महरौली में फिर से हो डिमार्केशन
महरौली से AAP MLA नरेश यादव ने महरौली डिमोलिशन का मुद्दा सदन में उठाया. उन्होंने कहा कि वहां के लोग आज भी दहशत में जी रहे हैं कि डीडीए कभी भी बुलडोजर लेकर आ जाएगा. वहां के लोगों की मांग है कि नए सिरे से सही तरीके से डिमार्केशन हो. इसे लेकर हमने मंत्री कैलाश गहलोत को भी मांग पत्र सौंपा था.

AAP MLA जरनैल सिंह ने उठाया सिखों का मुद्दा
AAP MLA जरनैल सिंह ने कहा कि इस देश की आजादी की लड़ाई में 93 सिख फांसी पर चढ़े थे, लेकिन आज प्रधानमंत्री के पोर्टल पर ‘सिख आतंकवादी’ शब्द लिखा हुआ है. देश की सीमा से सबसे ज्यादा तिरंगे में लिपटकर सिखों की लाशें आती हैं. संविधान का अनुच्छेद- 15 कहता है कि किसी भी समुदाय के साथ भेदभाव नहीं हो सकता है. इस मामले में जो भी दोषी हों उन पर कार्रवाई की जाए.

सिखों के मुद्दे पर आंशिक हंगामा
सदन में AAP MLA जरनैल सिंह द्वारा सिखो के मुद्दे पर PM मोदी का नाम सामने आने पर BJP ने आपत्ति दर्ज की. वहीं इस मामले में AAP MLA सोमनाथ भारती ने कहा कि इस मामले में PM को माफी मांगनी चाहिए, साथ ही केंद्र को भी इस मामले में सफाई देनी चाहिए.

 

Trending news