Delhi News: स्थानीय लोगों ने की कम्युनिटी सेंटर के निर्माण कार्य को जल्द पूरा करने की मांग
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2035973

Delhi News: स्थानीय लोगों ने की कम्युनिटी सेंटर के निर्माण कार्य को जल्द पूरा करने की मांग

Delhi News: बुराड़ी विधानसभा के मुखमेलपुर गांव में लंबे समय से कम्युनिटी सेंटर का निर्माण कार्य चल रहा है, जो अब तक पूरा नहीं हुआ है. स्थानीय लोगों ने काम को जल्द से जल्द पूरा करने की मांग की है. 

Delhi News: स्थानीय लोगों ने की कम्युनिटी सेंटर के निर्माण कार्य को जल्द पूरा करने की मांग

Delhi News: बुराड़ी विधानसभा के मुखमेलपुर गांव में दिल्ली सरकार द्वारा कम्युनिटी सेंटर बनाया जा रहा है, जिसे लेकर स्थानीय लोग काफी खुश हैं. लेकिन इसके निर्माण में देरी होने की वजह से स्थानीय लोग जनप्रतिनिधियों से नाराज होते हुए भी नजर आ रहे हैं. लोगों का कहना है कि इस कम्युनिटी सेंटर का निर्माण कार्य जल्द पूरा करके इसे जनता को सौंपा जाए, जिससे जनता को इसका लाभ मिल सके. मौजूदा समय में लोग शादी-विवाह के लिए लाखों रुपए देकर बैंकेट हॉल बुक करते हैं. अगर इस कम्युनिटी सेंटर को बनने के बाद स्थानीय लोगों के लिए खोल दिया जाएगा तो जनता को इसका काफी लाभ होगा.

बुराड़ी विधानसभा के मुखमेलपुर गांव में लंबे समय से कम्युनिटी सेंटर का निर्माण कार्य चल रहा है, जिसे लेकर शुरुआती दौर में स्थानीय लोग बहुत ही ज्यादा खुश थे. स्थानीय लोगों के पास ऐसा कोई कम्युनिटी सेंटर नहीं था, जिसमें वह विवाह-शादी कर सकें. पहले बदहाल पड़े कम्युनिटी में आसामाजिक तत्वों ने अपना ठिकाना बना लिया था. स्थानीय लोग इसकी वजह से खुद को असुरक्षित महसूस कर रहे थे, लेकिन दिल्ली सरकार की तरफ से 2019 में  कम्युनिटी सेंटर का शिलान्यास कर इसे जल्द पूरा करने की बात कही. इसके बाद कोरोना महामारी की दस्तक की वजह से 2 साल तक कम्युनिटी सेंटर का काम बंद पड़ रहा. कोरोना के बाद इसमें काम तो शुरू हुआ, लेकिन निर्माण कार्य अब तक पूरा नहीं हो पाया. यही वजह है कि स्थानीय लोगों द्वारा जल्द से जल्द इसे पूरा करने की मांग की जा रही है. 

ये भी पढ़ें- Ghaziabad Crime: धर्म बदलकर दोस्ती फिर बलात्कार, परिजनों की शिकायत के बाद आरोपी गिरफ्तार

तस्वीरों  में भी आप देख सकते हैं कि दिल्ली की AAP सरकार द्वारा दो मंजिला भव्य कम्युनिटी सेंटर लगभग बनकर तैयार कर दिया गया है. इसमें दीवारों पर टाइल्स , फर्श पर ग्रेनाइट पत्थर और दरवाजे और खिड़कियों के ग्रिल में स्टील का प्रयोग किया जा रहा है. बताया जा रहा है कि इस कम्युनिटी सेंटर का लगभग पूरा काम हो चुका है, अब सिर्फ फिनिशिंग होना बाकी रह गया है. जनवरी महीने के अंत तक इसके निर्माण कार्यों के पूरा होने का अनुमान है. इसके बनने के बाद इसकी चाबी उद्घाटन कर प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा गांव में बनी समिति को सौंपी जाएगी. स्थानीय लोगों की लगातार मांग है कि आजकल शादियों का सीजन चल रहा है और यहां के लोगों को शादियों के लिए बाहर के बैंकेट हाल,  कम्युनिटी सेंटर, फार्म हाउस बुक कराने पड़ रहे हैं,  जिसमें काफी पैसे खर्च होते हैं. इसलिए कम्युनिटी सेंटर के निर्माण कार्य को जल्द से जल्द पूरा कर दिया जाए. 

fallback

आपको बता दें कि दिल्ली सरकार की तरफ से ग्रामीण इलाकों में हर समाज के लिए कम्युनिटी सेंटर बनाए जा रहे हैं. मुखमेलपुर गांव में पहले ही चार कम्युनिटी सेंटर हैं, जो कि अलग-अलग समाज के लिए हैं. यह कम्युनिटी सेंटर जुलाहे समाज के लिए बनाया जा रहा है. इसके बनने के बाद स्थानीय लोगों को काफी लाभ होगा. 

Input- Nasim Ahmad

Trending news