दिल्ली उपचुनाव: राजेंद्र नगर उपचुनाव से पहले AAP पर छाया संकट, प्रत्याशी के खिलाफ FIR की मांग
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1227327

दिल्ली उपचुनाव: राजेंद्र नगर उपचुनाव से पहले AAP पर छाया संकट, प्रत्याशी के खिलाफ FIR की मांग

राजेंद्र नगर उपचुनाव से पहले आम आदमी पार्टी के लिए मुश्किलें खड़ी हो गई हैं. राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (NCPCR) ने दिल्ली पुलिस को पत्र लिखा है. इसमें आप के उम्मीदवार दुर्गेश पाठक पर चुनाव प्रचार में बच्चों से काम कराने को लेकर FIR दर्ज करने का कहा है.

फाइल फोटो- दुर्गेश पाठक

नई दिल्ली: राजेंद्र नगर उपचुनाव से पहले आम आदमी पार्टी के लिए मुश्किलें खड़ी हो गई हैं. राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (NCPCR) ने दिल्ली पुलिस को पत्र लिखा है. इसमें आप के उम्मीदवार दुर्गेश पाठक पर चुनाव प्रचार में बच्चों से काम कराने को लेकर FIR दर्ज करने का कहा है. आयोग ने इस मुद्दे पर मुख्य निर्वाचन आयुक्त को भी पत्र लिखकर आदर्श पर आचार संहिता का उल्लंघन करने का आरोप लगाया है. दोनों ही पत्रों में NCPCR ने कहा कि उसे भाजपा दिल्ली अध्यक्ष आदेश गुप्ता से शिकायत मिली थी.

ये भी पढ़ें: International Yoga Day 2022: PM मोदी बोले- योग पार्ट ऑफ लाइफ नहीं, वे ऑफ लाइफ बन गया है

आयोग ने कहा कि सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें नजर आ रहा है कि नाबालिग बच्चों का इस्तेमाल पर्चे बांटने, पोस्टर चिपकाने, बैनर टांगने तथा अभियान रैलियों में हिस्सा लेने के लिए किया जा रहा है.

आयोग ने कहा कि इन बच्चों का रोजाना 100 रूपये देकर कथित रूप से शोषण किया जा रहा है, उन्हें आम आदमी पार्टी एवं उसके प्रत्याशी के पर्चों के साथ भटकने के लिए छोड़ दिया जाता है. चुनावी गतिविधियों में बाल श्रम साफ तौर पर आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है. शिकायतकर्ता आदेश गुप्ता ने कहा कि दुर्गेश पाठक खुद दिल्ली बाल संरक्षण आयोग के सदस्य हैं और आयोग के नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं. उन्होंने चुनाव आयोग से पाठक की उम्मीदवारी खारिज करने की भी मांग की है.

WATCH LIVE TV

Trending news