Delhi Cabinet Expansion: कैबिनेट में होंगे दो नए चेहरे शामिल, आतिशी और सौरभ भारद्वाज आज लेंगे शपथ
Advertisement

Delhi Cabinet Expansion: कैबिनेट में होंगे दो नए चेहरे शामिल, आतिशी और सौरभ भारद्वाज आज लेंगे शपथ

सीएम केजरीवाल आज दिल्ली कैबिनेट का विस्तार करने जा रहे हैं. इस दौरान कैबिनेट को 2 नए चेहरे शामिल होंगे. इमनें आतिशी मार्लेना और सौरभ भारद्वाज शाम 4 बजे मंत्री पद की शपथ लेंगे.

Delhi Cabinet Expansion: कैबिनेट में होंगे दो नए चेहरे शामिल, आतिशी और सौरभ भारद्वाज आज लेंगे शपथ

Arvind Kejriwal Cabinet Expansion: मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन के इस्तीफे के बाद दिल्ली के सीएम केजरीवाल आज कैबिनेट का विस्तार करने जा रहे हैं. दिल्ली कैबिनेट में आज 2 नए मंत्री शामिल होने जा रहे हैं. आज यानी 9 मार्च को शाम 4 बजे विधायक डॉ. सौरभ भारद्वाज और विधायक आतिशी मार्लेना मंत्री पद की शपथ लेंगे. 

बता दें कि सौरभ भारद्वाज लगातार तीसरी बार दिल्ली की ग्रेटर कैलाश विधानसभा से विधायक चुने गए हैं. साल 2013 में 49 दिन की सरकार में सौरभ के पास 4 बड़े विभाग थे. उसके बाद से 2015 और 2020 में इन्हें केजरीवाल सरकार में कोई विभाग नहीं मिला. वहीं साल 2022 में सीएम अरविंद केजरीवाल ने उन्हें दिल्ली जल बोर्ड का उपाध्यक्ष बनाया था. आप के राष्ट्रीय प्रवक्ता के तौर पर भी पिछले कुछ समय से प्रभावी साबित हुए हैं. खास बात यह है कि सौरभ भारद्वाज के पास सरकार और संगठन दोनों का अनुभव है. वहीं अब उन्हें फिर से दिल्ली सरकार में मंत्री बनाया जा रहा है.

ये भी पढ़ें: होली पर रफ्तार का कहर, Thar ने फुटपाथ पर 7 लोगों को कुचला, 2 की मौत

 

वहीं हम बात करें आतिशी मार्लेना की तो इन्होंने साल 2020 में कालका जी से विधानसभा चुनाव लड़ा था, जिसमें इन्हें जीत मिली थी. वहीं इन्होंने केजरीवाल सरकार में एजुकेशन पॉलिसी बनाने में अहम भुमिका निभाई है. वह शिक्षा के क्षेत्र में सिसोदिया के साथ काम कर चुकी हैं. वे पार्टी के साथ शुरू से जुड़ी हुई हैं और उन्हें सीएम केजरीवाल के सबसे भरोसेमंद नेताओं में गिना जाता है. शाम 4 बजे मंत्री पद की शपथ लेने के बाद आतिशी केजरीवाल कैबिनेट में पहली महिला मंत्री होंगी, क्योंकि इस समय दिल्ली सरकार में एक भी महिला मंत्री नहीं हैं.

मनीष सिसोदिया से तिहाड़ जेल में प्रवर्तन निदेशालय (ED) के अधिकारियों ने भी पूछताछ शुरू कर दी है. प्रवर्तन निदेशालय ने दिल्ली शराब घोटाला मामले में तेलंगाना के सीएम केसीआर की बेटी के. कविता को भी पूछताछ के लिए 9 मार्च को बुलाया था, लेकिन उन्होंने ईडी से 15 मई तक का पेश होने के लिए समय मांग लिया है.

Trending news