Chirag Delhi Flyover: 50 दिनों के लिए बंद रहेगा दिल्ली का ये फ्लाईओवर, ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी
Advertisement

Chirag Delhi Flyover: 50 दिनों के लिए बंद रहेगा दिल्ली का ये फ्लाईओवर, ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

Chirag Delhi Flyover Traffic Advisory: रिंग रोड पर चिराग दिल्ली फ्लाईओवर 12 मार्च से 50 दिनों के लिए बंद रहेगा. ये फैसला फ्लाईओवर के मरम्मत के लिए लिया गया है.

Chirag Delhi Flyover: 50 दिनों के लिए बंद रहेगा दिल्ली का ये फ्लाईओवर, ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

Chirag Delhi Flyover Traffic Advisory: आश्रम फ्लाईओवर के खुलने के बाद अब एक और बड़ी खबर सामने आई है, अब आउटर रिंग रोड पर चिराग दिल्ली फ्लाईओवर 12 मार्च से 50 दिनों के लिए बंद रहेगा. ये फैसला फ्लाईओवर के मरम्मत के लिए लिया गया है. प्लाईओवर की मरम्मत का काम 12 मार्च से शुरू होगा और प्रत्येक कैरिजवे की मरम्मत में 25 दिन का समय लगेगा. 

नेहरू प्लेस से शुरू होगा मरम्मत का कार्य
कैरिजवे बंद होने से यातायात बढ़ सकता है और आने-जाने वाले लोगों को परेशानी होगी, जिसे देखते हुए एक-एक करके मरम्मत का काम किया जाएगा. सबसे पहले नेहरू प्लेस से IIT दिल्ली फ्लाईओवर तक कैरिजवे की मरम्मत की जाएगी. उसके बाद IIT दिल्ली फ्लाईओवर से नेहरू प्लेस तक कैरिजवे की मरम्मत की जाएगी.

ये भी पढ़ें- Holi 2023: होली पर घर से निकलने का बना रहे हैं प्लान, यहां देखें ट्रैफिक एडवाइजरी और मेट्रो, बस का टाइमिंग

लोगों को वैकल्पिक मार्ग अपनाने की सलाह
चिराग दिल्ली फ्लाईओवर पर मरम्मत की वजह से लोगों को जाम का सामना करना पड़ सकता है, जिससे बचने के लिए ट्रैफिक पुलिस ने रेलवे स्टेशनों, एयरपोर्ट्स, अस्पतालों आदि जगहों पर जाने वाले लोगों को समय से पहले निकलने की सलाह दी है. वहीं  धौला कुआं, एम्स, डिफेंस कॉलोनी जाने वाले लोगों को नेहरू प्लेस फ्लाईओवर के नीचे से राइट मुड़कर जाने वाले वैकल्पिक मार्ग अपनाने की सलाह दी गई है.

चिराग दिल्ली फ्लाईओवर बंद होने पर इन रास्तों का करें इस्तेमाल
चिराग फ्लाईओवर बंद होने पर आउटर रिंग रोड पर IIT दिल्ली से ग्रेटर कैलाश और नेहरू प्लेस की ओर जाने वाले यात्री पंचशील फ्लाईओवर से अगस्त क्रांति मार्ग की ओर लेफ्ट मुड़ने के लिए रिंग रोड जाने और अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए मूलचंद फ्लाईओवर के नीचे से लाला लाजपत राय मार्ग की ओर राइट मुड़ने की सलाह दी गई है. यात्रियों को यह भी सलाह दी गई कि रिंग रोड जाने के लिए IIT फ्लाईओवर से अरबिंदो मार्ग की ओर लेफ्ट में मुड़ें और अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए मूलचंद फ्लाईओवर के नीचे से लाला लाजपत राय मार्ग की ओर राइट मुड़ें. चिराग दिल्ली फ्लाईओवर की ओर बाहरी रिंग रोड पर भारी और वाणिज्यिक वाहनों की आवाजाही को प्रतिबंधित भी किया जा सकता है, इस बात को ध्यान में रखते हुए अपनी यात्रा शुरू करें. 

Trending news