सैनिक स्कूल की तर्ज पर दिल्ली में AAP ने खोली Armed Forces School, 9वीं और 11वीं में होगा एडमिशन
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1321867

सैनिक स्कूल की तर्ज पर दिल्ली में AAP ने खोली Armed Forces School, 9वीं और 11वीं में होगा एडमिशन

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने शहीद भगत सिंह आर्म्ड फोर्सेज प्रिपरेटरी स्कूल का उद्घाटन किया है, जिसमें 9th और 11th कक्षा के छात्रों को प्रवेश दिया जाएगा, साथ ही इसमें सेना में भर्ती की तैयारी भी कराई जाएगी. 

सैनिक स्कूल की तर्ज पर दिल्ली में AAP ने खोली Armed Forces School, 9वीं और 11वीं में होगा एडमिशन

नई दिल्ली: दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने दिल्ली की बच्चों को आज एक नई सौगात दी है. सीएम अरविंद केजरीवाल ने शहीद भगत सिंह आर्म्ड फोर्सेज प्रिपरेटरी स्कूल का उद्घाटन किया है, जिसमें 9th और 11th कक्षा के छात्र प्रवेश ले सकेंगे. ये स्कूल पूरी तरह से फ्री होगा जहां पर छात्र रहकर पढ़ाई कर सकेंगे. इस स्कूल में बच्चों को सेना में भर्ती की तैयारी कराई जाएगी. सीएम से इसे सैनिक स्कूलों से बेहतर बताया है. 

आर्मी के रिटायर्ड ऑफिसर देंगे ट्रेनिंग
शहीद भगत सिंह आर्म्ड फोर्सेज प्रिपरेटरी स्कूल में बच्चों को नेशनल डिफेंस अकेडमी (NDA), नेवी, एयरफोर्स में भर्ती होने के लिए ट्रेनिंग दी जाएगी. इसमें ट्रेनिंग देने के लिए आर्मी के रिटायर्ड ऑफिसर को बुलाया जाएगा. 

बुंदेलखंड के बाद अब नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे धंसा, जानें क्या बोले अधिकारी

पूरी तरह से मुफ्त होगा स्कूल
यह एक आवासीय स्कूल है, जिसमें बच्चों को फ्री शिक्षा दी जाएगी. इसके साथ ही इसमें आधुनिक सुख-सुविधा के सभी साधन मौजूद हैं, जिससे बच्चों को पढ़ाई में किसी प्रकार की कोई परेशानी नहीं होगी. इसमें छात्र 9th और 11th कक्षा में प्रवेश ले सकेंगे. 

ऐसे मिलेगा प्रवेश
शहीद भगत सिंह आर्म्ड फोर्सेज प्रिपरेटरी स्कूल में एडमिशन पहले चरण में छात्रों को एप्टीट्यूड टेस्ट देना होगा और दूसरे चरण में उनका इंटरव्यू लिया जाएगा, जिसके बाद छात्रों को प्रवेश मिलेगा. दोनों क्लास में 100-100 छात्र प्रवेश ले सकते हैं. इस साल प्रवेश के लिए 18 हजार से ज्यादा छात्रों ने आवेदन किया था. 

सोनाली फोगाट मर्डर केस में क्लब मालिक और डिलीवरी बॉय भी अरेस्ट, गोवा सीएम बोले- किसी को नहीं छोड़ेंगे

देश सेवा के सपने को पूरा करेगा स्कूल
शहीद भगत सिंह आर्म्ड फोर्सेज प्रिपरेटरी स्कूल में प्रवेश लेकर छात्र अपने देश सेवा के सपने को पूरा कर सकेंगे. यहां पर उन्हें वो सारी सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी, जो डिफेंस और नेवी की तैयारी के लिए जरूरी है.   

Trending news