Delhi News: दिवाली तक दिल्ली की सड़कें हो जाएंगी गड्ढामुक्त, सुबह-सुबह सड़कों पर उतरी AAP सरकार
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2452544

Delhi News: दिवाली तक दिल्ली की सड़कें हो जाएंगी गड्ढामुक्त, सुबह-सुबह सड़कों पर उतरी AAP सरकार

Delhi News: दिल्ली के मुख्यमंत्री ने घोषणा की थी कि आम आदमी पार्टी के विभिन्न मंत्रियों को शहर के विभिन्न सड़क क्षेत्रों की जिम्मेदारी सौंपी गई है. इसमें दिल्ली की सीएम आतिशी दक्षिण और पूर्वी दिल्ली की देख रेख करेंगी. गोपाल राय उत्तर पूर्व दिल्ली और सौरभ भारद्वाज पूर्वी दिल्ली के प्रभारी है.

Delhi News: दिवाली तक दिल्ली की सड़कें हो जाएंगी गड्ढामुक्त, सुबह-सुबह सड़कों पर उतरी AAP सरकार

Aam Aadmi Party: दिल्ली की सीएम आतिशी, दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और दिल्ली के मंत्री गोपालय राय ने आम आदमी पार्टी के अन्य विधायकों और सदस्यों के साथ सोमवार को राष्ट्रीय राजधानी के ओखला क्षेत्र की सड़कों का निरक्षण किया. यह दिल्ली सरकार की सड़क मूल्यांकन और मरम्मत योजना का हिस्सा है. 

AAP के सभी मंत्रियों को सौंपी गई जिम्मेदारी
दिल्ली के मुख्यमंत्री ने घोषणा की थी कि आम आदमी पार्टी के विभिन्न मंत्रियों को शहर के विभिन्न सड़क क्षेत्रों की जिम्मेदारी सौंपी गई है. इसमें दिल्ली की सीएम आतिशी दक्षिण और पूर्वी दिल्ली की देख रेख करेंगी. गोपाल राय उत्तर पूर्व दिल्ली और सौरभ भारद्वाज पूर्वी दिल्ली के प्रभारी है. इमरान हुसैन मध्य और नई दिल्ली का प्रबंधन करते हैं, कैलाश गहलोत दक्षिण पश्चिम दिल्ली और बाहरी दिल्ली के लिए जिम्मेदार हैं, जबकि मुकेश शेहरावत उत्तर पश्चिम दिल्ली की देखरेख करते हैं. दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आतिशी के साथ कई सड़कों का निरीक्षण किया आप सुप्रीमो ने राज्य विधानसभा में आतिशी को एक पत्र भी सौंपा, जिसमें क्षतिग्रस्त सड़कों की तत्काल मरम्मत का आग्रह किया.

दिल्ली तक दिल्ली में गड्डा मुक्त सड़कें देने की कोशिश
ओखला इलाके में सड़कों की स्थिति का निरीक्षण करने के बाद मीडिया से बात करते हुए दिल्ली की मुख्यमंत्री आतिशी ने कहा कि दो दिनों तक अरविंद केजरीवाल और मैंने दिल्ली की सड़कों का निरीक्षण किया. मैने पाया कि यहां की सड़कों की हालत काफी खराब है. अरविंद केजरीवाल ने पार्टी के सभी विधायकों और मंत्रियों को जल्द से जल्द सड़कें बहाल करने की दिशा में काम करने के लिए आह्वान किया है. तकरीबन 1400 किलोमीटर लंबी  पीडब्ल्यूडी सड़कों के एक-एर इंच का निरीक्षण किया जाएगा. दिल्ली में अगले तीन से चार महीने के अंदर सभी सड़कें बाहल हो जाएगी. वहीं लोगों केो दिवाली तक दिल्ली में गड्डा मुक्त सड़कें देने की कोशिश करेंगे. हमें रोकने के लिए विपक्ष ने हर संभव कोशिश की. लेकिन अब केजरीवाल जेल से बाहर हैं और हम उनके मार्गदर्शन पर काम करेंगे.  दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और मंत्री सौरभ भारद्वाज  ने दिल्ली के पटपड़गंज इलाके में सड़कों की स्थिति का निरीक्षण किया.

ये भी पढ़ें: उत्तराखंड के सीएम ने कांग्रेस को बताया देश की सबसे बेईमान और धोखेबाज पार्टी

दिल्ली में लंबित काम तेजी से होंगे पूरे
इस दौरान सिसोदिया ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि अरविंद केजरीवाल के निर्देश पर मैंने और सौरभ भारद्वाज ने दिल्ली की कुछ सड़कों का निरीक्षण किया. हमने पाया कि कई सड़कें ऐसी है जो कि खराब हालत में हैं. वहीं कुछ जगहों पर काम चल रहा था और पिछले 7-8 महीनों से सड़क खोदी हुई था. कई जगहों पर गड्ढे खुले पड़े हैं. हम इस पर काम करेंगे. वहीं सड़कों का नवीनीकरण किया जाएगा. भाजपा ने दिल्ली की जनता को परेशान करने के लिए दिल्ली की सड़कों को खराब कर दिया है. अब जब अरविंद केजरीवाल वापस आ गए हैं, तो सभी लंबित काम तेजी से पूरे किया जाएगा. केजरीवाल ने सीएम के साथ-साथ सभी मंत्रियों को युद्ध स्तर पर काम करने और दिल्ली की सड़कों की स्थिति पर काम करने के निर्देश दिए हैं. 

दिल्ली एनसीआर की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें!

यहाँ पढ़ें Delhi-NCR News in Hindi और पाएं Delhi-NCR latest News in Hindi हर पल की जानकारी । दिल्ली एनसीआर की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news