CM House Row: आवास पर बवाल के बीच BJP का सवाल- 'आतिशी को जरूरत क्या है इसकी?'
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2467443

CM House Row: आवास पर बवाल के बीच BJP का सवाल- 'आतिशी को जरूरत क्या है इसकी?'

Delhi CM House Row: दिल्ली के मुख्यमंत्री आवास को सील किए जाने के बाद राजनीतिक बवाल मच गया है. बीजेपी ने सवाल उठाते हुए पूछा कि आतिशी को सीएम आवास की जरूरत क्यों है. उन्हें अभी तक आधिकारिक रूप से बंगला आवंटित नहीं किया गया था. इस बीच, आतिशी अपने पैक सामान के बीच काम करती दिखीं.

CM House Row: आवास पर बवाल के बीच BJP का सवाल- 'आतिशी को जरूरत क्या है इसकी?'

Delhi CM House Case: उपराज्यपाल कार्यालय ने गुरुवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री आवास को सील करने और मुख्यमंत्री आतिशी का सामान बाहर किए जाने पर बयान दिया है. उपराज्यपाल की तरफ से कहा गया है कि आतिशी को आधिकारिक रूप से सरकारी बंगला आवंटित नहीं किया गया था. इसी बीच बीजेपी की ओर से कहा गया है कि आतिशी को आखिर CM हाउस की जरूरत क्या है. दूसरी ओर CM आतिशी समानों के अंबार के बीच काम करते हुए नजर आईं.

'फाइलों के बीच काम करते नजर आईं आतिशी'
वहीं, दिल्ली की CM आतिशी मुख्यमंत्री आवास सील होने के बाद अपने पैक सामानों के बीच काम करती हुई नजर आई हैं. कुछ वीडियोज और तस्वीरें सामने आई हैं, जिसमें वह फाइलों के अंबारों और पैक सामानों के बीच में कभी किसी फाइल पर हस्ताक्षर करती हैं, तो कभी किसी से फोन पर बात करती नजर आ रही हैं.

बिना इजाजत बंगले में हुईं दाखिल
उपराज्यपाल कार्यालय ने अपनी तरफ से जारी बयान में कहा, "मुख्यमंत्री आतिशी ने सरकारी बंगले के लिए अनुरोध किया था, जो विचाराधीन था. अभी तक उन्हें अधिकृत रूप से बंगला आवंटित नहीं किया गया था. इसके बावजूद वो बंगले में दाखिल हुईं, जिसके परिणामस्वरूप लोक निर्माण विभाग ने उनके खिलाफ यह कार्रवाई की है."

'भाजपा को आवंटित करना चाहते हैं सरकारी बंगला'
वहीं, इसपर आम आदमी पार्टी का कहना है कि केंद्र सरकार मुख्यमंत्री का सरकारी बंगला भाजपा नेता को आवंटित करना चाहती है, जबकि नियमों के अनरूप यह बंगला मुख्यमंत्री को आवंटित किया जाता है, लेकिन केंद्र सरकार इन नियमों को ताक पर रखकर अपनी मनमानी कर रही है, जिसे हम किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें: Delhi: 'देख लो भाजपाइयों' CM आवास से आतिशी का सामान निकालने पर बिफरे संजय सिंह

सीएम आतिशी का सरकारी बंगला सील
बता दें कि बुधवार को दिल्ली विकास प्राधिकरण ने हैंडओवर का हवाला देकर मुख्यमंत्री आतिशी का सरकारी बंगला सील कर दिया था और उनका सामान भी बाहर कर दिया था, जिसपर आम आदमी पार्टी ने तीखी प्रतिक्रिया दी थी. पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद सरकारी बंगला खाली कर चुके हैं. ऐसे में अब यह बंगला नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री आतिशी को आवंटित किया जाना था, लेकिन भाजपा का दावा है कि अभी तक आतिशी को अधिकृत रूप से यह बंगला आवंटित नहीं किया गया है, जिसे लेकर दोनों दलों के बीच सियासी तकरार अपने चरम पर है.

सचदेवा बोले- भर चुका है पाप का घड़ा
इसपर भाजपा नेता वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि अरविंद केजरीवाल ने शीशमहल (सरकारी बंगले) में कई तरह के राज दफन करके रखें हैं, जिसे वो दिल्ली की जनता से छुपाकर रखना चाहते हैं. वो नहीं चाहते हैं कि दिल्ली की जनता इन राजों से वाकिफ हो सकें. उधर मुख्यमंत्री का सरकारी बंगला सील किए जाने पर वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि आम आदमी पार्टी के पाप का घड़ा भर चुका है.

दिल्ली एनसीआर की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Delhi-NCR News in Hindi और पाएं Delhi-NCR latest News in Hindi हर पल की जानकारी । दिल्ली एनसीआर की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!