Delhi Crime: महिलाओं से ताबड़तोड़ झपटमारी करने वाला अपराधी पुलिस की गिरफ्त में, 25 मामले पहले से हैं दर्ज
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2122243

Delhi Crime: महिलाओं से ताबड़तोड़ झपटमारी करने वाला अपराधी पुलिस की गिरफ्त में, 25 मामले पहले से हैं दर्ज

Delhi Crime: दिल्ली पुलिस ने एक अपराधी को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि यह शख्स पिछले काफी समय से राजधानी में महिलाओं से ताबड़तोड़ झपटमारी कर रहा था. इस पर पहले से ही 25 मामले दर्ज थे.

Delhi Crime: महिलाओं से ताबड़तोड़ झपटमारी करने वाला अपराधी पुलिस की गिरफ्त में, 25 मामले पहले से हैं दर्ज

Delhi Crime: उतरी दिल्ली के सराय रोहिल्ला थाना पुलिस ने राजधानी में महिलाओं से ताबड़तोड़ झपटमारी करने वाले एक कुख्यात अपराधी को गिरफ्तार किया है. उसके खिलाफ पहले से 25 से अधिक आपराधिक मामले दर्ज हैं. इसकी गिरफ्तारी से पुलिस ने सराय रोहिल्ला थाने में दर्ज झपटमारी, वाहन चोरी व आर्म्स एक्ट के चार नए मामले सुलझाने का दावा किया है. आरोपित अमन विहार थाने का घोषित बदमाश है. सीसीटीवी फुटेज से पहचान कर उसे दबोचा. उसकी निशानदेही पर सराय रोहिल्ला क्षेत्र से चोरी हुई एक केटीएम बाइक बरामद की गई. इस बाइक की कीमत दो लाख बताई जा रही है.

डीसीपी उत्तरी जिला मनोज कुमार मीणा के मुताबिक, गिरफ्तार किए गए बदमाश का नाम रितिक उर्फ करण है. रितिक 17 फरवरी को अमन विहार में दर्ज शस्त्र अधिनियम के एक अन्य मामले में न्यायिक हिरासत में चल रहा है. जेल से रिमांड पर लेकर उसे हाल के चारों मामले में गिरफ्तार कर लिया गया है. दया बस्ती की रहने वाली युवती ने पुलिस में शिकायत कर बताया था कि वह एक बीमा कंपनी में नौकरी करती है.

ये भी पढ़ेंः Noida Crime: पुलिस की गोली से 2 बदमाश घायल, आपराधिक इतिहास खंगालने में जुटी टीम

16 फरवरी की रात करीब साढ़े नौ बजे जब वह आफिस से घर आने के लिए बस पकड़ने के लिए सुभद्रा कॉलोनी स्थित सार्वजनिक शौचालय के पास पहुंची तभी नीले रंग की पल्सर मोटरसाइकिल पर सवार दो लड़कों में एक ने उसके हाथ से मोबाइल झपट लिया और वारदात के बाद दोनों इंद्रलोक, सराय रोहिल्ला की ओर भाग गए. पीड़िता के बयान पर सराय रोहिल्ला में एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई.

मामले की गंभीरता को देखते हुए सराय रोहिल्ला पुलिस को बदमाशों को पकड़ने की जिम्मेदारी सौंपी गई. एसीपी प्रशांत चौधरी व थानाध्यक्ष विकास राणा के नेतृत्व में एएसआइ पुष्कर, हवलदार अमित, संदीप, रामबाबू और सिपाही राहुल की टीम ने जांच के दौरान दिल्ली के विभिन्न स्थानों पर सघन आपरेशन चलाया. विभिन्न सीसीटीवी कैमरों को स्कैन किया गया और उक्त फुटेज को विभिन्न समूहों में प्रसारित किया गया. अंतत: तकनीकी निगरानी के आधार पर दोनों झपटमारों की पहचान रितिक सी-ब्लॉक,  सुल्तानपुरी और तरुण सेक्टर 20 रोहिणी, के रूप में हुई.

ये भी पढ़ेंः Delhi Crime: बोर्ड परीक्षा से पहले 10वीं के छात्र ने लगाई फांसी, एडमिड कार्ड न मिलने से परेशान था स्टूडेंट

रितिक सुल्तानपुरी का घोषित अपराधी व तरुण अमन विहार का घोषित अपराधी के रूप में मशहूर है. दोनों का पता लगाने के लिए काफी प्रयास किए गए, जिससे पता चला कि रितिक को अमन विहार में दर्ज 25 आर्म्स एक्ट के तहत गिरफ्तार किया जा चुका है.  उसी ने पीड़ित युवती का मोबाइल झपटा है. इसके बाद तरुण को जेल से रिमांड लेकर गिरफ्तार कर लिया गया. वह पहले सुल्तानपुरी, मंगोलपुरी, पश्चिम विहार और अमन विहार में दर्ज झपटमारी, चोरी और शस्त्र अधिनियम के 25 आपराधिक मामलों में शामिल पाया गया.

(इनपुटः नसीम अहमद)

Trending news