Delhi Crime: हथियार बेचने के लिए IG के वीडियो का करता था यूज, जानें आगे क्या हुआ ?
Advertisement

Delhi Crime: हथियार बेचने के लिए IG के वीडियो का करता था यूज, जानें आगे क्या हुआ ?

Delhi Crime: दिल्ली पुलिस ने 25 साल के नवनीत हुड्डा नाम के एक हथियार सप्लाई करने वाले शख्श को गिरफ्तार किया है. नवनीत गाजियाबाद से हथियारों की खरीदारी कर उन्हें लोगों को बेचता था. इसके साथ ही वो इंस्टाग्राम पर हथियारों के वीडियो शेयर करता था. 

Delhi Crime: हथियार बेचने के लिए IG के वीडियो का करता था यूज, जानें आगे क्या हुआ ?

Delhi Crime: दिल्ली पुलिस ने नवनीत हुड्डा नाम के एक हथियार सप्लाई करने वाले शख्श की गिरफ्तारी की है. नवनीत हुड्डा नीरज बवाना गिरोह के सद्स्यों को हथियार सप्लाई करता था. इसके साथ ही उसपर आरोप लगा है कि वो इंस्टाग्राम पर हथियारों के साथ फोटो और वीडियो शेयर कर लोगों को हथियार खरीदने के लिए प्रेरित करता था. नवनीत के ऊपर नोएडा और यूपी में हत्या का प्रयास और धमकी देने के दो मामले दर्ज हैं.  

बवाना गैंग से जुड़ा था नवनीत
25 साल के नवनीत हुड्डा पर कई आपराधिक मामले दर्ज हैं. नवनीत हुड्डा पुत्र वीरेंद्र सिंह हुड्डा दिल्ली के रोहिणी इलाके का रहने वाला था.  उसके कब्जे से .32 बोर की एक सेमी-ऑटोमैटिक पिस्टल के साथ 3 जिंदा कारतूस बरामद किए गए हैं. आरोपी नवनीत अपने रिश्तेदार नवीन बाली के माध्यम से नीरज बवाना गिरोह से जुड़ा हुआ था. 

ये भी पढ़ेंः Delhi Crime: हो जाइये सावधान! 31 मुकदमों के आरोपी ने बताया इस टूल से हो रही है वाहन चोरी

एक महीने की जद्दोजहद
दिल्ली में नीरज बवाना गिरोह के सदस्यों को हथियारों की आपूर्ति करने में नवनीत हुड्डा की संलिप्तता के बारे में स्पेशल सेल के पास इनपुट था. जानकारी मिलने के बाद लगभग एक महीने से पुलिस उसकी गिरफ्तारी के लिए लगातार प्रयास कर रही थी. 25 मई को पुलिस को सूचना मिली कि नवनीत अपने किसी सहयोगी से मिलने के लिए यूनिटी मॉल में जाने वाला है. इस सूचना के बाद मौके पर पुलिस ने जाल बिछाकर उसकी गिरफ्तारी की. पुलिस टीम के सदस्यों ने आरोपी को पकड़कर आरोपी की तलाशी ली, जिसके बाद उसके कब्जे से .32 बोर की एक सेमी ऑटोमेटिक पिस्टल और 03 जिंदा कारतूस बरामद हुए. 

एक साल से गैंग से जुड़ा था
पूछताछ में नवनीत हुड्डा ने खुलासा किया है कि वह नवीन बाली के माध्यम से पिछले पांच साल से नीरज बवाना गिरोह से जुड़ा हुआ है, जो गिरोह का सक्रिय सदस्य और शार्पशूटर है. आरोपी ने यह भी खुलासा किया है कि वह नवीन बाली और सिंडिकेट के अन्य सदस्यों को हथियार और अन्य सहायता समय-समय पर प्रदान करता रहा है. उसने गिरोह के सदस्यों को 20 से अधिक अच्छी गुणवत्ता वाली पिस्तौल की आपूर्ति करने का भी दावा किया है. 

गाजियाबाद से करता था हथियारों की खरीददारी
नवनीत हुड्डा हथियार के संभावित खरीदारों को लुभाने के लिए पिस्तौल लहराते हुए अपने वीडियो इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया करता था. इसके साथ ही उसने यह खुलासा किया कि वह यूपी के गाजियाबाद के एक शख्स से हथियार खरीदता था. इसके बाद उन हथियारों को वो अलग-अलग लोगों को सप्लाई करता देता था. आरोपी पूर्व में दिल्ली, नोएडा और यूपी में हत्या के प्रयास और आपराधिक धमकी के दो मामलों में शामिल है. 

इनपुट- राज कुमार भाटी

Trending news