Delhi News: कैमरों पर स्प्रे पेंट लगाकर ATM को बनाते थे निशाना, पुलिस ने रोका तो तान दी पिस्तौल
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1820384

Delhi News: कैमरों पर स्प्रे पेंट लगाकर ATM को बनाते थे निशाना, पुलिस ने रोका तो तान दी पिस्तौल

Delhi News: पुलिस को आयशर का एक ट्रक, जिसमें ATM तोड़ने वाले वाले उपकरण, गैस कटर और स्प्रे पेंट की एक बोतल बरामद हुई. गिरफ्तार किए गए इन पांच लोगों ने 7 अगस्त, 2023 को कर्नाटक के विजयपुर में आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) के एक ATM को तोड़ने का प्रयास किया था

Delhi News: कैमरों पर स्प्रे पेंट लगाकर ATM को बनाते थे निशाना, पुलिस ने रोका तो तान दी पिस्तौल

Delhi Crime News: पुलिस की स्पेशल सेल ने सशस्त्र डकैती, डकैती और एटीएम तोड़ने सहित विभिन्न जघन्य अपराधों को अंजाम देने वाले मेवात स्थित लुटेरों के एक अंतरराज्यीय गिरोह के पांच सक्रिय सदस्यों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार किए गए आरोपियों के पास से पांच पिस्तौल और 10 जिंदा कारतूस बरामद हुई. 

पुलिस ने जब्त किया ट्रक
इसके साथ ही पुलिस को आयशर का एक ट्रक, जिसमें ATM तोड़ने वाले वाले उपकरण, गैस कटर और स्प्रे पेंट की एक बोतल बरामद हुई. गिरफ्तार किए गए इन पांच लोगों ने 7 अगस्त, 2023 को कर्नाटक के विजयपुर में आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) के एक ATM को तोड़ने का प्रयास किया था, लेकिन पुलिस के आने पर उन्हें मौके से भागना पड़ा.

गिरोह पर दर्ज है 17 से अधिक केस
बता दें कि इस गिरोह के सदस्यों के ऊपर पहले से 17 से अधिक आपराधिक मामले दर्ज हुए हैं, जिनमें हत्या, हत्या का प्रयास, अपहरण, पुलिस पर हमला, चोट, सशस्त्र डकैती, डकैती, धमकी, दंगे, अतिक्रमण, एटीएम तोड़ना और शस्त्र अधिनियम शामिल हैं. ये लोग दिल्ली सहित विभिन्न राज्यों में आपराधिक वारदातों में सामिल रहे हैं. 

दो राज्यों से हैं आरोपी
गिरफ्तार किए गए आरोपियों में से तीन हरियाणा के तो वहीं दो राजस्थान के हैं. गिरफ्तार आरोपियों में हफीज उम्र 29 वर्ष निवासी नूंह हरियाणा, राहिल उम्र 28 वर्ष निवासी पलवल हरियाणा, इकराम उम्र 33 वर्ष निवासी पलवल हरियाणा. वहीं रॉबिन उम्र 24 वर्ष निवासी भरतपुर राजस्थान और मुरसलीन उम्र 27 वर्ष  जो भरतपुर राजस्थान का रहने वाला है. 

दर्ज किया गया मुकदमा
आरोपी 6 अगस्त की मध्यरात्रि को कर्नाटक के विजयपुर में आईसीआईसीआई बैंक के एटीएम को तोड़ने के अपने प्रयास में विफल होने के बाद दिल्ली के रास्ते मेवात क्षेत्र की ओर जा रहे थे, जिसके बाद पुलिस की स्पेशल सेल ने जाल बिछाकर उन्हें रोका. शाम करीब 5.10 बजे पांचों आरोपी ट्रक में बैठकर स्कूल की ओर आते दिखे. टीम के सदस्यों ने उन्हें जबरन रोका और आत्मसमर्पण करने को कहा. आत्मसमर्पण करने के बजाय, आरोपियों ने अपनी पिस्तौलें निकालीं और गोली चलाने की धमकी दी. टीम के सदस्यों ने बिना आपा खोए आखिरकार पांचों पर काबू पा लिया और उन्हें निहत्था कर दिया. पांचों आरोपियों में से प्रत्येक के पास से पांच पिस्तौल और 10 जिंदा कारतूस यानी एक पिस्तौल और दो कारतूस बरामद किए गए. गैस कटर और स्प्रे पेंट की एक बोतल समेत घर तोड़ने के औजारों से भरा आयशर ट्रक भी जब्त कर लिया गया. इस संबंध में पीएस स्पेशल सेल में कानून के प्रासंगिक प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया था.

कैमरों पर करते थे पेंट स्प्रे
सभी पांच आरोपियों से गहन पूछताछ की गई और उन्होंने खुलासा किया कि वे दिल्ली/एनसीआर और अन्य राज्यों में सशस्त्र डकैती और डकैती, अपहरण और एटीएम तोड़ने की वारदातों को अंजाम देते थे. हाल ही में वे अपने आयशर ट्रक में एटीएम चोरी करने के लिए कर्नाटक के विजयपुर गए थे और उन्होंने विजयपुर से एक स्प्लेंडर बाइक भी चुराई थी और जिस एटीएम को निशाना बनाना था, उसकी पहचान करने के लिए आदर्श नगर इलाके में टोह ली थी. इसके बाद वे कर्नाटक के विजयपुर के आदर्श नगर में आईसीआईसीआई बैंक के एटीएम पर पहुंचे. राहिल ने सीसीटीवी कैमरे पर स्प्रे पेंट कर दिया और उसके बाद बाकी चारों एटीएम में घुस गए. उन्होंने गैस कटर और अन्य औजारों से इसे काटना शुरू कर दिया। इसी दौरान पुलिस का सायरन सुनकर वे घबरा गए और उन्हें मौके से भागना पड़ा. अपनी गिरफ्तारी के डर से वे मेवात इलाके में लौट रहे थे, तभी उन्हें दिल्ली में पकड़ लिया गया. गिरोह के गिरफ्तार पांच सदस्य पहले राजस्थान, हरियाणा, यूपी, एमपी, महाराष्ट्र में हत्या, हत्या का प्रयास, अपहरण, सशस्त्र डकैती, डकैती, वाहन चोरी, एटीएम तोड़ने आदि सहित 17 से अधिक आपराधिक मामलों में शामिल रहे हैं. इसमें कर्नाटक और दिल्ली, आदि कई राज्य शामिल हैं. 

INPUT- Harikishor Shah

Trending news