Delhi Crime News: नंदू सिंडिकेट का प्रमुख रविंदर रामधारी गिरफ्तार, 26 साल से चल रहा था फरार
Advertisement

Delhi Crime News: नंदू सिंडिकेट का प्रमुख रविंदर रामधारी गिरफ्तार, 26 साल से चल रहा था फरार

Delhi Crime News: दिल्ली पुलिस ने कपिल सांगवान का एक गुर्गा रविंदर रामधारी को गिरफ्तार किया है. यह 26 साल से फरार चल रहा था.

 

Delhi Crime News: नंदू सिंडिकेट का प्रमुख रविंदर रामधारी गिरफ्तार, 26 साल से चल रहा था फरार

Delhi Crime News: स्पेशल सेल की एक टीम ने एक कुख्यात अपराधी और कपिल सांगवान उर्फ नंदू सिंडिकेट के एक प्रमुख सदस्य रविंदर रामधारी उर्फ कालू 26 साल बाद गिरफ्तार किया है. कुछ महीनों से विश्वसनीय सूत्रों के माध्यम से सूचना मिल रही थी कि नंदू गिरोह के सदस्य जबरन वसूली/जमीन हड़पने में लिप्त हैं और पश्चिम, दक्षिण पश्चिम और दक्षिण दिल्ली के सीमावर्ती क्षेत्रों में सुरक्षा राशि एकत्र कर रहे हैं. सिंडिकेट इन क्षेत्रों में काफी सक्रिय है और वे एक अच्छी तरह से तेल वसूली नेटवर्क चला रहे हैं.

ये भी पढ़ें: Delhi News: कोचिंग सेंटर में लगी आग पर HC ने लिया संज्ञान, AAP सरकार को नोटिस जारी कर मांगा जवाब

 

15 जून 2023 को विशिष्ट सूचना मिली कि इस सिंडिकेट का एक प्रमुख सदस्य रवींद्र रामधारी उर्फ कालू अपने सहयोगी से मिलने के लिए रात लगभग 10 बजे छावला क्षेत्र में पंडवाला मोड़ के पास आएगा. एक छापा मारने वाली टीम का गठन किया गया और पंडवाला मोड़, छावला, दिल्ली में और उसके आसपास एक जाल बिछाया गया. परिचालन रात करीब 10 बजे झटीकरा मोड़ की तरफ से काले रंग की एक अपाचे मोटरसाइकिल आती दिखाई दी, जो कि बायीं ओर से कंगनहेड़ी रोड की ओर मुड़ी और वहीं रुक गई.

इसके बाद सवार मोटरसाइकिल से उतर गया और वहां खड़ा हो गया. जैसे कि वह किसी का इंतजार कर रहा हो. गुप्त मुखबिर ने उसकी पहचान रविंदर रामधारी उर्फ कालू के रूप में की. करीब 10 मिनट बाद जब वह अपनी मोटरसाइकिल पर बैठे और जाने ही वाले थे तो पुलिस टीम ने उन्हें रुकने को कहा. पुलिस की मौजूदगी को भांपते हुए वह तुरंत कंगन हेड़ी लिंक रोड की ओर दौड़े, लेकिन उनकी मोटरसाइकिल फिसल गई.

इसके बाद उसने भागना शुरू कर दिया और पुलिस दल पर अंधाधुंध गोलियां भी चलाईं और चेतावनी के बावजूद ऐसा करना जारी रखा. इस प्रकार पुलिस टीम ने आत्मरक्षा में उसके पैरों पर भी गोली चलाई और संक्षिप्त गोलीबारी के दौरान, आरोपी रविंदर रामधारी उर्फ कालू के दाहिने पैर में गोली लगी और उसे साथ के कर्मचारियों की मदद से काबू कर लिया गया. मुठभेड़ के दौरान एक गोली पुलिस टीम के एसआई ऋषि कुमार झा की बुलेट प्रूफ जैकेट में भी लगी. आरोपी व्यक्ति के पास से दो जिंदा कारतूस से लदी एक सेमी ऑटोमेटिक पिस्टल बरामद की गई है. आरोपी रविंदर रामधारी उर्फ कालू को इलाज के लिए तुरंत इंदिरा गांधी अस्पताल ले जाया गया और इस संबंध में पीएस स्पेशल सेल में कानून की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया.

Input: Rajkumar Bhati

Trending news