Delhi Crime News: साउथ दिल्ली के ग्रेटर कैलाश पार्ट-1 स्थित एक अग्रवाल मेडिकल सेंटर में फर्जी डिग्री के साथ एक डॉक्टर समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस के मुताबिक आरोपी मेडिकल सेंटर में सीनियर सर्जन बनकर काम करता था और अभी तक कई सर्जरी कर चुका है. ग्रेटर कैलाश थाना पुलिस को इसके खिलाफ लगातार शिकायतें मिली थी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें: Delhi News: आखिरी चरण पर छठ पूजा की तैयारी, नहाए खाए से शुरू होगी अराधना


 


करीब एक सप्ताह पहले हुई एक मौत के बाद मेडिकल सेंटर में मरीज के परिजनों ने हंगामा किया था, जिसके बाद पूरा मामला सामने आया है. शिकायत के मुताबिक एक सप्ताह पहले ग्रेटर कैलाश पार्ट-1 स्थित एक मेडिकल सेंटर में हंगामे की सूचना मिली थी. वहीं मौके पर पहुंची पुलिस को लोगों ने बताया कि गॉल ब्लैडर के ऑपरेशन के लिए भर्ती कराया था. 


वहीं मामूली सर्जरी के बाद मरीज की मौत हो गई. पुलिस ने हंगामा शांत कर मृतक के परिजनों की शिकायत ली और मामले की जांच शुरू की. प्राथमिक जांच में सामने आया कि मेडिकल सेंटर के खिलाफ पहले भी कई ऐसी ही शिकायतें आ चुकी है. हर शिकायत में मरने वाले मरीज की सर्जरी की गई थी. पुलिस को मामला संदिग्ध लगा और जांच के बाद मंगलवार शाम को पुलिस ने डॉक्टर महेन्द्र सहित मेडिकल सेंटर के संचालक डॉ. नीरज अग्रवाल, डॉ. पुजा अग्रवाल और डॉ. जयप्रीत को पकड़ लिया. पुलिस ने इस मामले की जांच की और जांच में सामने आया की आरोपी डॉक्टर महेंद्र ऑन कॉल आता था.


पुलिस अधिकारी ने बताया कि महेन्द्र दिल्ली के एक बड़े अस्पताल में कार्यरत वसीनियर डॉक्टर के पास टैक्निशियन का काम करता था। जहां उसने डॉक्टर को सर्जरी करते हुए देखकर काम सीखा। जिसके बाद उसने फर्जी एमबीबीएस की डिग्री तैयार की और मेडिकल सेंटर में काम करने लगा।