Delhi Police: चोरी की वारदात सुलझाने के लिए जेल से बाहर आए Criminals पर नजर, एक आरोपी गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1655577

Delhi Police: चोरी की वारदात सुलझाने के लिए जेल से बाहर आए Criminals पर नजर, एक आरोपी गिरफ्तार

Delhi Crime: दिल्ली के घरों में चोरी की घटनाओं को अंजाम देने वाला आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी के पास से लाखों रुपये का चोरी का सामान बरामद किया गया है.

Delhi Police: चोरी की वारदात सुलझाने के लिए जेल से बाहर आए Criminals पर नजर, एक आरोपी गिरफ्तार

Delhi Crime: दक्षिणी दिल्ली जिला के स्पेशल स्टाफ की टीम ने घरों में चोरी की घटनाओं को अंजाम देने वाले चोर को गुप्त सूचना के आधार पर गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी की निशानदेही पर उसके कब्जे से लाखों रुपये का चोरी का सामान बरामद किया गया है. गिरफ्तार आरोपी के कब्जे से एक लैपटॉप, आठ मोबाइल फोन, दो महंगी घड़ियां, एक पर्स दस्तावेज सहित अन्य सामान बरामद किया है. आरोपी की गिरफ्तारी के साथ 14 चोरी के मामलों को भी सुलझा लिया गया है. गिरफ्तार आरोपी की पहचान राशिद के रूप में की गई है.

आरोपी मूल रूप से दिल्ली के करावल नगर इलाके का रहने वाला है. इस पूरे मामले पर दक्षिणी दिल्ली जिला पुलिस उपायुक्त चंदन चौधरी ने बताया कि दक्षिण जिला क्षेत्र के घरों में चोरी की घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए संवेदनशील क्षेत्रों में जाल बिछाए गए हैं ताकि क्षेत्र चोरी कि घटना को रोकथाम और पता लगाया जा सके. पुलिसकर्मियों ने सीसीटीवी फुटेज के विश्लेषण, स्थानीय मुखबिरों को संवेदनशील बनाने और साथ ही मानव खुफिया जानकारी एकत्र करने के माध्यम से महत्वपूर्ण जानकारी एकत्र करके गंभीर प्रयास शुरू किए और जेल/जमानत के साथ-साथ पैरोल पर छूटे अपराधियों पर निगरानी रखी जा रही थी.

ये भी पढ़ेंः Atiq Ahmed Murder: बेटे का एनकाउंटर, पति और देवर की हत्या, क्या अतीक का चेहरा देखने आएगी शाइस्ता?

इसी के साथ साथ ही क्षेत्र में पेट्रोलिंग करने के लिए कई टीमों का गठन कर पेट्रोलिंग तेज करने का निर्देश दिए गए थे. वहीं जांच के दौरान कुछ संदिग्धों की तस्वीरें विकसित की गईं और उनकी पहचान और स्थान प्राप्त करने के लिए पुलिस नेट के माध्यम से प्रसारित की गईं. वही एक विशेष सूचना मिली कि दक्षिण दिल्ली में कई घरों में चोरी की घटनाओं में शामिल एक व्यक्ति कालकाजी बस डिपो के पास अपने दोस्त से मिलने आएगा. इतना अहम सुराग मिलने के बाद टीम हरकत में आई और कालकाजी बस डिपो के पास जाल बिछा दिया.

सुबह करीब 9:25 बजे बैग लेकर गोविंदपुरी मेट्रो स्टेशन की ओर जाते समय एक व्यक्ति की नजर पड़ी. मुखबिर की निशानदेही पर टीम ने उसे सफलतापूर्वक दबोच लिया. बाद में उसकी पहचान राशिद के रूप में हुई. उसकी सरसरी तौर पर तलाशी लेने पर, एक लैपटॉप, 8 मोबाइल फोन, 2 महंगी कलाई घड़ियां, 1 पर्स जिसमे दस्तावेज और 1 बैग बरामद हुआ.

ये भी पढ़ेंः Atiq Ahmed Murder: अतीक और अशरफ की हत्या आरोपियों को लेकर पुलिस का बड़ा खुलासा, ऐसे रची पूरी साजिश

जांच पड़ताल करने पर बरामद सामान थाना गोविंदपुरी, मैदान गढ़ी, केएम पुर, हौज खास और संगम विहार के क्षेत्र से चोरी का पाया गया. आरोपी राशिद को गिरफ्तार कर बरामद संपत्ति को जब्त कर लिया गया है. पूछताछ के दौरान, आरोपी राशिद ने खुलासा किया कि उसने अपने दो साथियों के साथ अकेले ही कई घरों में चोरी की है और जेब काटने का काम किया है. उन्होंने आगे खुलासा किया कि वे रात के समय अपराध करते थे.

(इनपुटः निखिल कुमार)

Trending news