Delhi Majnu Ka Tila: मजनू का टीला गुरुद्वारे के पास बनी झुग्गी झोपड़ियों पर शनिवार को DDA का बुलडोजर चलेगा. DDA ने सार्वजनिक नोटिस जारी कर यह जानकारी दी. वहीं  DDA ने दिल्ली पुलिस से यह अनुरोध किया है कि अतिक्रमण हटाने के दौरान पर्याप्त पुलिस फोर्स तैनात किए जाए. मजनू का टीला में अधिकतर पाकिस्तान से आए हिंदू निवास करते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

DDA ने किया नोटिस जारी 
गुरुवार को डीडीए ने सार्वजनिक नोटिस जारी करते हुए कहा कि केवल मजनू का टीला गुरुद्वारा के दक्षिण में रहने वाले निवासियों को सूचित किया जाता है कि 3 अप्रैल को एनजीटी के आदेश और 12 मार्च को दिल्ली उच्च न्यायालय के आदेश पर यमुना बाढ़ क्षेत्र के अतिक्रमण को हटाया जाएगा. इसमें उन याचिकाकर्ता को छोड़ा गया है, जो अतिक्रमण को हटाने के खिलाफ हाईकोर्ट चले गए थे. 


12 जुलाई तक मजनूँ का टीला को कर दें खाली 
साथ ही नोटिस में यह भी लिखा है कि प्रभावित परिवार दिल्ली शहरी आश्रय सुधार बोर्ड के आश्रय स्थलों (DUSIB) में अस्थायी रूप से रह सकते हैं. मजनू का टीला पर रह रहे लोगों से DDA ने अनुरोध किया है कि 12 जुलाई तक इस क्षेत्र को खाली कर दें वरना 13 जुलाई को तोड़फोड़ अभियान चलाया जाएगा. 


ये भी पढ़ें- जमानत मिलने के बाद भी जेल में ही रहेंगे दिल्ली के सीएम, जानें क्या है पूरा मामला 
 
10% ब्याज के साथ चुकाना पड़ सकता है पैसा  
दिल्ली विकास प्राधिकरण (DDA) ने हाल में द्वारका सेक्टर 19B में प्रीमियम हाउसिंग स्कीम के अलॉटमेंट के लिए एक सर्कुलर जारी किया है. इस सर्कुलर में साफ-तौर पर लिखा है कि पेंटहाउस, सुपर-एचआईजी और एचआईजी फ्लौटों के 25% को चुकाने के लिए कहा गया है. DDA ने यह दावा किया है कि आवंटियों को 28 अगस्त तक बिना ब्याज के या 28 सितंबर तक 10% प्रति वर्ष की दर से ब्याज के साथ चुकाना होगा.


लेटेस्ट और ट्रेंडिंग Delhi News पढ़ने के लिए Zee Delhi NCR Haryana को फॉलो करेंं। ब्रेकिंग न्यूज़ और टॉप हेडलाइंस Zee Delhi Live TV पर देखें।