Sanjay Singh News: संजय सिंह की जमानत याचिका पर कोर्ट में सुनवाई, जांच एजेंसी के पास नहीं गिरफ्तारी का ठोस सबूत- वकील
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1997657

Sanjay Singh News: संजय सिंह की जमानत याचिका पर कोर्ट में सुनवाई, जांच एजेंसी के पास नहीं गिरफ्तारी का ठोस सबूत- वकील

Delhi Excise Policy Case: आबकारी नीति मामले में आप नेता संजय सिंह की जमानत याचिका पर राउज एवेन्यु कोर्ट में सुनवाई हुई. वकील मोहित माथुर ने संजय सिंह की गिरफ्तारी पर सवाल उठाया. उन्होंने दलील दी कि उनके खिलाफ कोई ऐसा सबूत जांच एजेंसी के पास उपलब्ध नहीं है, जिसकी बिनाह पर उनकी गिरफ्तारी हो सकती हो.

Sanjay Singh News: संजय सिंह की जमानत याचिका पर कोर्ट में सुनवाई, जांच एजेंसी के पास नहीं गिरफ्तारी का ठोस सबूत- वकील

Sanjay Singh News: आबकारी नीति मामले में आप नेता संजय सिंह की जमानत याचिका पर राउज एवेन्यु कोर्ट में सुनवाई हुई. आज संजय सिंह की ओर से उनके वकील मोहित माथुर ने जमानत के पक्ष में दलील रखी. माथुर ने कहा कि संजय सिंह जमानत की सभी शर्तों पर खरा उतरते है. उनकी समाज में गहरी प्रतिष्ठा है. जमानत मिलने की सूरत में उनके देश छोड़कर भागने की कोई आशंका नहीं है. मोहित माथुर ने दलील दी कि15 महीने के दरमियान संजय सिंह के ऊपर ऐसा कोई आरोप नहीं है कि उन्होंने किसी भी तरह से जांच को प्रभावित करने की कोशिश की हो. 4 अक्टूबर को उनकी गिरफ्तारी से पहले दाखिल हुई चार्जशीट उनकी भूमिका का कहीं कोई जिक्र नहीं है, लेकिन इसके बाद अचानक से उन्हें ED द्वारा इस घोटाले का मुख्य साजिशकर्ता बना दिया गया.

वकील मोहित माथुर ने संजय सिंह की गिरफ्तारी पर भी सवाल उठाया. उन्होंने दलील दी कि उनके खिलाफ कोई ऐसा सबूत जांच एजेंसी के पास उपलब्ध नहीं है, जिसकी बिनाह पर उनकी गिरफ्तारी हो सकती हो. जिस शख्स दिनेश अरोड़ा के बयान के आधार पर उनकी गिरफ्तारी हुई है, वो शख्स उसके बयान की विश्वसनीयता खुद सवालों के घेरे में है. जो शख्स कभी इस केस में आरोपी था, उसके बयान की कितना विश्वसनीय माना जाए. क्या ये माना जा सकता है कि बिना किसी दबाव, प्रलोभन के उसने संजय सिंह के खिलाफ बयान दिया हो!

ये भी पढ़ें: Delhi News: AAP के विकास कार्यों से डरी BJP, ले रही ED, CBI का सहारा- सोमनाथ भारती

वकील ने दलील दी कि ED ने पहले दिनेश अरोड़ा की ज़मानत याचिका का विरोध नहीं किया. उसके बाद दिनेश अरोड़ा संजय सिंह के खिलाफ बयान देते है और उसी के आधार पर ED संजय सिंह को गिरफ्तार कर लेती है. ये दर्शाता है कि दिनेश अरोड़ा का बयान कितना विश्वसनीय है.

संजय सिंह की ज़मानत याचिका पर सुनवाई शनिवार को जारी रहेगी. उस दिन ED की ओर से वकील अपनी दलीलें रखेगे. ED ने आरोप लगाया है  कि सजंय सिंह इस घोटाले के मुख्य  साजिशकर्ताओं में से एक है. वो नई शराब नीति के एवज में कुछ चुनिंदा कंपनियों को फायदा पहुंचकर उनसे रिश्वत हासिल करने की साजिश में शामिल रहे हैं. ED का कहना है कि सजंय सिंह को  2 करोड़ की रिश्वत मिली.ये दो करोड़ की रकम उनके घर पर दो बार अलग अलग पहुंचाई गई. 

Trending news