Delhi Farmer Protest: किसानों के दिल्ली चलो आंदोलन का आज तीसरा दिन है. इस बीच दिल्ली से जुड़ते अलग-अलग बॉर्डर पर सुरक्षा की व्यवस्था चाक चौबंद देखने को मिल रही है. दिल्ली के गाजीपुर फ्लाईओवर पर, चारों तरफ मल्टी लेयर बैरिकेडिंग लगाई गई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें: Delhi Traffic Advisory: किसान आंदोलन के बीच दिल्ली में लग रहा 'महाजाम', बचने के लिए जानें नया डायवर्जन प्लान


 


दिल्ली के चारों तरफ एमसीडी के डंपर और अर्ध सुरक्षा सैनिक बल तैनात नजर आ रहे हैं. लगातार किसानों और सरकार के बीच जो बातचीत हो रही है. इस बीच जो सुरक्षा व्यवस्था देखने को मिल रही है. इससे यह साफ हो रहा है कि प्रशासन किसी भी तरीके से किसानों को दिल्ली के अंदर दाखिल होने की अनुमति नहीं देगा. हालांकि आम जनों को अलग-अलग जगह पर ट्रैफिक का सामना करना पड़ रहा है, मगर दिल्ली से नोएडा और गाजियाबाद जाने वाले रास्तों पर किसी भी तरीके का जाम देखने को अभी तक नहीं मिल रहा है.


बता दें कि चार साल पहले किसान दिल्ली में घुसने के बाद बॉर्डर पर ही धरने पर बैठ गए थे. इस बार किसानों को हाईवे पर बैठने की इजाजत नहीं दी जाएगी. केंद्रीय गृह मंत्रालय ने दिल्ली पुलिस आयुक्त संजय अरोड़ा को किसानों को किसी भी सूरत में दिल्ली में नहीं घुसने देने के निर्देश दिए हैं. 


मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अगर किसान दिल्ली में घुस भी गए तो उन्हें छत्रसाल स्टेडियम में प्रदर्शन की इजाजत दी जाएगी. बता दें कि दिल्ली सरकार ने बवाना स्टेडियम को भी अस्थायी जेल बनाने से इनकार कर दिया है. जरूरत पड़ने पर स्टेडियम में प्रदर्शन के लिए एलजी से अनुमति मांगी जाएगी.


फिलहाल, सिंघु बॉर्डर, गाजीपुर, टीकरी बॉर्डर, झरोदा कलां और चिल्ला बॉर्डर, नई दिल्ली सहित अन्य इलाकों की सुरक्षा के लिए 30 हजार से ज्यादा पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं. ताकि किसानों की दिल्ली में एंट्री को रोकना संभव हो सके.