Delhi G-20 Summit: G-20 समिट से पहले नगर निगम का सफाई अभियान, सड़क पर उतरे पार्षद
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1844869

Delhi G-20 Summit: G-20 समिट से पहले नगर निगम का सफाई अभियान, सड़क पर उतरे पार्षद

Delhi G-20 Summit: रोहिणी सेक्टर-16 में स्थानीय निगम पार्षद द्वारा युद्ध स्तर पर सड़क की सफाई का काम कराया जा रहा है. कर्मचारियों के साथ खुद निगम पार्षद सड़क पर मौजूद रहकर सड़कों की सफाई करा रहे हैं.

Delhi G-20 Summit: G-20 समिट से पहले नगर निगम का सफाई अभियान, सड़क पर उतरे पार्षद

Delhi G-20 Summit: राजधानी दिल्ली में G-20 समिट को लेकर सफाई अभियान तेज हो गया है. दिल्ली के रोहिणी सेक्टर-16 में स्थानीय निगम पार्षद द्वारा युद्ध स्तर पर सड़क की सफाई का काम कराया जा रहा है. कर्मचारियों के साथ खुद निगम पार्षद सड़क पर मौजूद रहकर सड़कों की सफाई करा रहे हैं. निगम पार्षद का दावा है कि G-20 हो या आम दिन जनता को स्वच्छ साफ वातावरण देने की जिम्मेदारी नगर निगम की है. 

तस्वीरों में देखा जा सकता है किस तरह से रोहिणी सेक्टर 16 से निगम पार्षद द्वारा सफाई अभियान को युद्ध स्तर पर चलाए जा रहा है. यहां पर तमाम सफाई कर्मचारी मौजूद हैं और निगम पार्षद अपनी देखरेख में सड़कों में साफ सफाई करवाने के लिए आगे आए हैं. उनका कहना है कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी साफ-सफाई के मुद्दे पर बनी थी और धरातल पर भी आम आदमी पार्टी साफ -सफाई अभियान को तेजी से चला रही है. कुछ जगह ही ऐसी हैं, जहां पर सफाई करने में दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. अब तमाम समस्याओं का समाधान करने के लिए आधुनिक मशीनों का भी इस्तेमाल किया जा रहा है. 

 ये भी पढ़ें- Delhi News: G-20 समिट से पहले छावनी में तब्दील होगा दिल्ली, IB, RAW सहित ये विदेशी सुरक्षा एजेंसियां डालेंगी डेरा

स्थानीय निगम पार्षद ने कहा कि G-20 समिट अब नजदीक है, जिसको को देखते हुए सभी लोग सड़कों की सफाई तेजी से कर रहे हैं. अब देखने वाली बात होगी कि जिस तरीके से स्थानीय निगम पार्षद सफाई अभियान चला रहे हैं वो आगे भी जारी रहता है या ये महज G-20 समिट के लिए किया जा रहा है. 

09 और 10 सितंबर को होगा G-20 समिट
राजधानी दिल्ली में 09 और 10 सितंबर को G-20 समिट का आयोजन होना है, जिससे पहले दिल्ली सरकार द्वारा राजधानी को साफ और सुंदर बनाने के लिए युद्धस्तर पर तैयारियां की जा रही हैं. इसके साथ ही 8, 9 और 10 सितंबर को दिल्ली में सार्वजनिक अवकाश भी घोषित किया गया है. मेयर ओबेरॉय ने भी G-20 समिट से पहले उन सभी जगहों की पहचान करने की बात कही है जहां कचरा फेंका जाता है, ऐसी जगहों से कचरा हटाकर वहां गमले लगाने के निर्देश दिए गए हैं.

Input- Neeraj Sharma

Trending news