Delhi News: दिल्ली सरकार ने शुरू की मोहल्ला बस सर्विस, जानें इसका रूट और किराया
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2337144

Delhi News: दिल्ली सरकार ने शुरू की मोहल्ला बस सर्विस, जानें इसका रूट और किराया

Delhi News: दिल्ली सरकार की मोहल्ला बस 12 किलोमीटर के दायरे में चलेगी. इस बस का किराया 10,15 और 20 रुपये रखा गया है. इसी के साथ महिलाओं के लिए इस बस में यात्रा फ्री रहेगी 

Delhi News: दिल्ली सरकार ने शुरू की मोहल्ला बस सर्विस, जानें इसका रूट और किराया

Delhi News: राजधानी दिल्ली में बेहतर कनेक्टिविटी के लिए मोहल्ला बसों की शुरुआत कर दी गई है.  दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने सोमवार को हरी झंडी दिखाकर एक स्पताह के लिए पहला ट्रायर शुरू कर दिया है और कुल 2080 बसे चलाई जाएगी. यह बसे 10 से 12 किलोमीटर तक के रूट पर चलेगी. इन बसों में महिला के लिए यात्रा फ्री होगी. 

2 रूटों पर शुरू हुआ मोहल्ला बस का ट्रायल 
मोहल्ला बसों को लेकर कैलाश गहलोत ने बताया कि दिल्ली सरकार का परिवहन विभाग एक सप्ताह के लिए ट्रायल शुरू किया है. जिसमें फीडबैक के आधार पर बदलाव किए जाएंगे. यह ट्रायर दो रूट पर शुरू किया है. पहला  मजलिस पार्क से बुराड़ी और दूसरा अक्षरधाम से मयूर विहार फेस 3 है. इन बसों को ध्यान में रखते हुए साउथ, वेस्ट, नॉर्थ और ईस्ट दिल्ली में डिपो बनाए गए हैं.  

ये भी पढ़ें: पढ़ाई न करने पर मां ने लगाई डांट, नाबालिग लड़की ने सातवें फ्लोर से कूदकर दी जान

12 किलोमीटर तक होगा लंबा होगा रूट 
ये मोहल्ला बसें 12 मीटर नहीं 9 मीटर लंबी बस है. मोहल्ला बसों का पूरा विचार यात्री को उस स्थान से जोड़ना है, जहां ट्रासपोर्ट कनेक्टिविटी कम है. यह बसें मेट्रो स्टेशन के आसपास के 12 किलोमीटर के दायरे में चलेगी. इस बस का किराया 10,15 और 20 रुपये रखा गया है. इसी के साथ महिलाओं के लिए इस बस में यात्रा फ्री रहेगी 

23 सिटिंग और 13 स्टेंडिंग पैसेंजर की है जगह 
कैलाश गहलोत ने कहा कि सीएम केजरीवाल का सपना था कि दिल्ली के हर कोने में कनेक्टिविटी प्रोवाइड की जाए. जहां बड़ी बस नहीं जा पाती थी, वहां मोहल्ला बस जाएंगी. इस बस में 23 सिटिंग पैसेंजर की जगह और 13 स्टेंडिंग यात्रियों के लिए जगह है. इसी के साथ यह बस पूरी तरह से इलेक्ट्रिक और एसी है. 

लेटेस्ट और ट्रेंडिंग Delhi News पढ़ने के लिए Zee Delhi NCR Haryana को फॉलो करेंं। ब्रेकिंग न्यूज़ और टॉप हेडलाइंस Zee Delhi Live TV पर देखें।

Trending news